Saturday, 26 October 2024

मेरठ में ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का खुलासा, टेलर की मदद से खुला हत्या का राज

UP News : मेरठ पुलिस ने एक ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझा लिया है, जिसमें एक व्यक्ति की हत्या कर दी…

मेरठ में ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का खुलासा, टेलर की मदद से खुला हत्या का राज

UP News : मेरठ पुलिस ने एक ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझा लिया है, जिसमें एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। पुलिस को शव की शिनाख्त करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, क्योंकि उसका चेहरा पहचानना मुश्किल था। लेकिन पुलिस ने हार नहीं मानी और उन्हें एक महत्वपूर्ण क्लू मिला, जिससे उन्हें शव की शिनाख्त करने में मदद मिली  और कातिलों तक भी पहुंच गई

पुलिस को मिला क्लू

मेरठ के सरूरपुर थाना इलाके में नहर के किनारे एक शव मिलने की सूचना मिली थी, जिसके बाद एसओ सरूरपुर अजय शुक्ला पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। शव के सिर में गोली लगने की वजह से उसका चेहरा पहचानना मुश्किल था। लेकिन जब पुलिस ने शव की जांच की, तो उन्हें शर्ट पर ‘गोल्डन टेलर्स बुढ़ाना’ लिखा हुआ मिला, जिससे शव की पहचान हो गई।

टेलर ने की शव की पहचान

पुलिस ने बुढ़ाना में गोल्डन टेलर्स के बारे में जानकारी प्राप्त की और पाया कि यह एक प्रसिद्ध टेलर है। इसके बाद, पुलिस ने एक अधिकारी को शव की तस्वीर, शर्ट की तस्वीर और लोगों के साथ बुढ़ाना भेजा। टेलर ने शव की पहचान मुरसलीन के रूप में की और बताया कि वह परमानेंट कस्टमर हैं। इसके बाद, टेलर ने अपना रजिस्टर खोला और पाया कि मुरसलीन ने ही अप्रैल में शर्ट सिलवाई थी। इससे पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली और उन्हें आगे की जांच में मदद मिली।

तीनों आरोपियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने मुरसलीन की शिनाख्त करने के बाद अब कत्ल के कारण और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। मुरसलीन के बारे में जानकारी मिली कि वह इलाके का हिस्ट्रीशीटर था, जिससे यह संभावना है कि दुश्मनी में उसका कत्ल किया गया हो। पुलिस ने मुरसलीन के परिवार से मिलकर तीन संदिग्धों के नाम प्राप्त किए – मुजम्मिल, हारून और आस मौहम्मद। पुलिस मुरसलीन के परिवार के लोगों से मिली तो उन्होंने तीन लोगों के नाम बताए कि हो सकता है इन्हीं ने कत्ल किया हो। पुलिस ने तुरंत कई टीमें लगा दीं और मुजम्मिल, हारून और आस मौहम्मद को गिरफ्तार कर लिया ।

आरोपियों ने कबूल किया जुर्म

पुलिस ने हत्यारोपी मुजम्मिल, हारून और आस मौहम्मद को गिरफ्तार कर पूछताछ की, जिसमें उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि मुरसलीन के साथ प्रॉपर्टी और पैसे का विवाद चल रहा था। मुरसलीन पैसे वापस मांग रहा था, जिससे अनबन हो गई और मामला इस कदर बढ़ गया कि कत्ल की कहानी तक पहुंच गया। आरोपियों के बयान से यह स्पष्ट होता है कि पैसे और प्रॉपर्टी के विवाद ने हत्या की वजह बनी।

कैसे की थी हत्या?

तीनों आरोपी मुरसलीन को स्विफ्ट कार से लेकर आए और फिर मोटरसाइकिल के क्लिच के तार से उसका गला घोंट दिया। लेकिन तीनों को लगा कि मुरसलीन जिंदा है अभी और हमें फंसा सकता है, तो तमंचे से उसके सिर में गोली मार दी और भाग निकले। तीनों इस बात से अंजान थे कि एक शर्ट का कॉलर पकड़कर पुलिस तीनों तक पहुंच जाएगी।

पुलिस ने दी जानकारी

सरूरपुर एसओ अजय शुक्ला की टीम और एसओजी की टीम ने केस वर्कआउट कर दिया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मेरठ के एसपी देहात राकेश कुमार मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तमंचा, कारसूस, खोखे और स्विफ्ट कार और बाइक के क्लिच का तार भी बरामद कर लिया, जिससे गला घोंटा गया था।

पुलिस टीम को मिलेगा इनाम

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने मेरठ पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है, जिन्होंने मुरसलीन की हत्या के मामले में तीन आरोपियों आस मौहम्मद, मुजम्मिल और हारून को गिरफ्तार किया था। एसपी देहात राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि आस मौहम्मद पर बुलंदशहर में कई मुकदमे दर्ज हैं, जबकि मुजम्मिल और हारून का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। UP News

उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम बनाने के अभियान में इन IAS अफसरों का खास योगदान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post