Saturday, 19 October 2024

मेरठ में शिवभक्त कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा

UP News : शिवभक्त कांवडियों पर आज हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई है। कांवड़ मार्ग और प्रमुख मंदिरों की…

मेरठ में शिवभक्त कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा

UP News : शिवभक्त कांवडियों पर आज हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई है। कांवड़ मार्ग और प्रमुख मंदिरों की निगरानी के लिए मेरठ जोन को बुधवार को हेलिकॉप्टर मिल गया है। एडीजी जोन डीके ठाकुर ने बताया कि गुरुवार को  मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बागपत में हेलिकॉप्टर से निगरानी के साथ शिवभक्तों पर फूल बरसाए गए। हेलिकॉप्टर में सभी जिलों के डीएम और एसएसपी निगरानी करेंगे।

कांवड़ियों पर की गई पुष्प वर्षा

शुक्रवार को आईजी नचिकेता झा और कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. निरीक्षण करेंगे। शिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए बाबा औघडऩाथ मंदिर में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात कर दी गई है। यहां एटीएस के कमांडो निगरानी करेंगे। मंदिर में बनाया गया कंट्रोल रूम बुधवार को शुरू हो गया है। सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि आज कांवडियों पर पल्लवपुरम शिवाया होटाल, बागपत फ्लाईओवर, सकौती औैर बाबा औघडऩाथ मंदिर के आसपास शिवभक्तों पर पुष्प वर्षा की गई।

मेरठ के एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि एटीएस कमांडो की एक यूनिट, तीन कंपनी पीएसी और दो कंपनी आरएएफ की तैनात की गई हैं। दो एएसपी, आठ डीएसपी, 15 इंस्पेक्टर, 112 सब इंस्पेक्टर, 550 कांस्टेबल तैनात किए गए हैं। सेना की क्यूआरटी टीम भी निगरानी करेगी। सादे कपड़ों में महिला और पुरुष पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं। सदर थाने में रिजर्व पुलिस फोर्स भी रखा गया। दो फायर टैंकर मंदिर के भीतर और बाहर रहेंगे। जलाभिषेक करने वालों और बाहर आने वालों के लिए अलग-अलग ड्यूटी ऑफिसर तैनात किए गए हैं। मंदिर से 500 मीटर पहले कोई भी वाहन नहीं आने दिया जाएगा। यहां पर मंदिर के तरफ हर दिशा से आने वाले रास्ते में बैरिकेडिंग रहेगी।
रास्ते में 24 जगहों पर पिकेट लगाई गई है। जिले में महादेव शिव मंदिर दबथुवा, महादेव मंदिर लोइया दौराला, महादेव मंदिर गगोल परतापुर, महादेव मंदिर भोला झाल और नंगली गांव स्थित शिव मंदिर में भी पुलिस ड्यूटी लगाई गई है। UP News

ग्रेटर नोएडा में कांवड़ मार्ग पर पुलिस ने की कड़ी सुरक्षा

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post