Friday, 4 October 2024

कुट्टू आटा के नाम पर चल रहा कोई बड़ा घोटाला! एक साथ 250 लोगों की तबीयत बिगड़ने से फूले जिला प्रशासन के हाथ पांव

UP News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कुट्टू…

कुट्टू आटा के नाम पर चल रहा कोई बड़ा घोटाला! एक साथ 250 लोगों की तबीयत बिगड़ने से फूले जिला प्रशासन के हाथ पांव

UP News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कुट्टू के आटे से बने पकवान खाने से 250 से ज्यादा लोगों को फूड प्वाइजिंग हो गई है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने नवरात्रि के पहले दिन कुट्टू के आटे से बने हुए पकवान खाए थे जिससे लोगों की तबीयत बेहद ज्यादा बिगड़ गई और उन्हें आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। हैरानी की बात तो ये है कि सभी लोगों में एक ही तरह की परेशानी पाई गई है। बिजनौर का ये मामला काफी तूल पकड़ रहा है जिसने लोगों के जहन में खौफ पैदा कर दिया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल ये पूरी घटना बिजनौर जिले के थाना चांदपुर की बताई जा रही है। जहां नवरात्रि के पहले दिन कई लोगों ने कुट्टू के आटे से बनी पूरी और पकौड़ी खाई थी लेकिन थोड़ी ही देर में इनमें से लगभग 250 लोगों को पेट में दर्द, उल्टी, दस्त और शरीर में कंपकंपी जैसी समस्या होने लगी। जिसके बाद सभी बीमार लोगों इलाज के लिए सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने से जिला प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। जिसके बाद बिजनौर के डीएम, एसपी और सीएमओ ने अस्पताल पहुंचकर बीमार लोगों के बेहतर से बेहतर इलाज के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि बीमार पड़े लोग एक ही गांव के हैं और सभी ने एक ही दुकान से कूट्टू का आटा खरीदा था।

उल्टी, पेट दर्द... बिजनौर में कुट्टू का आटा खाने से 250 लोग बीमार, डीएम ने दिए जांच के आदेश

कुट्टू के आटे में हो रही कोई मिलावट!

जानकारी के मुताबिक बीमारों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने आसपास के सभी सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों को चांदपुर के अस्पताल में बुला लिया है। बिजनौर के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल ने एसडीएम चांदपुर और फूड सेफ्टी विभाग को स्याऊ की सभी किराना दुकानों से कुट्टु आटा जब्त कर सैम्पल कराने के निर्देश दिए है। साथ ही डीएम ने बीमार लोगों के परिजनों को शीघ्र ही जांच कर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। फिलहाल अब तो लेबोरेटरी जांच से ही पता चल सकेगा कि कुट्टू के आटे में किसी प्रकार की मिलावट चल रही है या नहीं। UP News

मिर्जापुर में भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, 3 घायल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1