Monday, 1 July 2024

सीएम योगी ने अभिभावकों के खाते में ट्रांसफर किए 88 लाख रुपए, बेटियों की सफलता पर दिया जोर

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 88 लाख छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खाते में 1200-1200…

सीएम योगी ने अभिभावकों के खाते में ट्रांसफर किए 88 लाख रुपए, बेटियों की सफलता पर दिया जोर

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 88 लाख छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खाते में 1200-1200 रुपए ट्रांसफर किए हैं। सरकार ने स्कूल बैग, जूते-मोजे, यूनिफॉर्म और स्टेशनरी के लिए 1 करोड़ 90 लाख रुपए DBT के माध्यम से वितरित किए। इस अवसर पर सीएम योगी ने 165 कस्तूरबा आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण भी किया और प्राइमरी स्कूलों के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया। इस दौरान सीएम ने यूपी की टॉपर प्राची निगम और शुभम वर्मा को सम्मानित भी किया।

मेधावी छात्रों का सम्मान

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के मेधावी छात्र-छात्राओं का अभिनंदन करते हुए कहा कि सभी मेधावियों और उनके शिक्षकों का सम्मान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा, उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद, CISCE नई दिल्ली और CBSE नई दिल्ली से जुड़े 170 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया, जिनमें 58 छात्र और 112 छात्राएं शामिल हैं।

Credit-Social Media

बेटियों की सफलता पर जोर

सीएम योगी ने बेटियों की सफलता पर जोर देते हुए कहा कि, मेरिट में 112 छात्राएं आई हैं जबकि छात्र मात्र 58 हैं, जिससे यह साबित होता है कि बेटियों को भी समान अवसर देने की जरूरत है। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बेटा-बेटी में भेदभाव न करें और दोनों को समान रूप से प्रोत्साहित करें।

प्रोत्साहन और पुरस्कार

170 टॉपर छात्रों को सर्टिफिकेट, टैबलेट और 1 लाख नगद प्रदान किया जा रहा है। इनके नाम पर सड़कों का निर्माण भी होगा, जिसका शिलान्यास वे स्वयं करेंगे। जनपद स्तर पर भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के मेधावी छात्रों को नगद राशि, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र दिया जा रहा है। सीएम योगी ने सभी शिक्षकों और प्रधानाचार्यों से कहा कि परसों से स्कूल चलो अभियान शुरू हो रहा है और इसमें कोई भी बच्चा छूटने न पाए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को RSS का आशीर्वाद, संघ बनेगा ढाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post