Tuesday, 25 June 2024

Varanasi News : पीएम के नेतृत्व पर गौरव की अनुभूति करता है हर भारतीय : योगी

Varanasi News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर…

Varanasi News : पीएम के नेतृत्व पर गौरव की अनुभूति करता है हर भारतीय : योगी

Varanasi News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर भारतीय गौरव की अनुभूति करता है। अभिनव योजनाएं कैसे बनाई जाती हैं और फिर उन्हें कैसे क्रियान्वित किया जाता है, ये हम सभी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सीखना चाहिए। पीएम मोदी हम सबके लिए प्रेरणास्रोत हैं। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित 16 अटल आवासीय विद्यालयों के उद्घाटन एवं सांसद सांस्कृतिक सम्मेलन के समापन समारोह के दौरान कही। इससे पहले प्रधानमंत्री की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने अटल आवासीय विद्यालय के बच्चों से संवाद कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने वाराणसी से किया उत्तर प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन

Varanasi News
Varanasi News

Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। प्रधानमंत्री का यह 49वां वाराणसी का दौरा था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में लगभग 6 घंटे तक रुके। इस दौरान उन्होंने वाराणसी की जनता को एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के साथ अनेक विकास योजनाओं की सौगात दी। प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन किया।

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भी काशी आते हैं, तो देश और दुनिया को कुछ बड़ा देकर आते हैं। इस बार चंद्रयान की अभूतपूर्व सफलता, जी-20 सम्मेलन के जरिए वैश्विक मंच पर भारत की शक्ति और सामर्थ्य का प्रदर्शन, आदित्य एल-वन का सफल प्रक्षेपण और संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम का पारित होना महत्वपूर्ण कदम हैं। समाज के हर तबके के विकास के लिए कार्य योजना बनाना और उसे प्रभावी ढंग से कैसे लागू करना है, यह आपके नेतृत्व क्षमता से हम सब सीखते हैं।

प्रधानमंत्री एक जागरूक जनप्रतिनिधि

Varanasi News : मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का आज ये चौथा कार्यक्रम है। सुबह दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय अधिवक्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद काशी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास, फिर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम, उसके बाद अटल आवासीय विद्यालयों के बच्चों से संवाद और अब 16 अटल आवासीय विद्यालयों के लोकार्पण के साथ ही सांस्कृतिक कर्मियों का सम्मान। यह दिखाता है कि एक जागरूक जनप्रतिनिधि को कैसे कार्य करना चाहिए है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी सांसद खेलकूद प्रतियोगिता के जरिए तो कभी सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री हमेशा रचनात्मक गतिविधियों के जरिए हम सभी का मार्गदर्शन करते हैं। वैसे तो काशी में संगीत की अलग अलग विधाओं ने जन्म लिया, लेकिन कभी किसी सांसद और जनप्रतिनिधि ने किसी सांस्कृतिक कर्मियों के साथ संवाद नहीं बनाया, ना उन्हें इस प्रकार से मंच दिया।

सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रम में 40 हजार से अधिक कलाकारों ने न्याय पंचायत, ब्लॉक स्तर पर, विश्वविद्यालय और जनपद स्तर पर अलग अलग कार्यक्रमों के माध्यम से भाग लिया। इसमें गायन, वादन, नृत्य, नाट्य का मंचन किया गया। लोक कलाओं को संवर्धित करने का ये अभिनव प्रधानमंत्री द्वारा किया गया।

Land Mafia : पत्रकार को भी नहीं बख्शा भू-माफियाओं ने, पैतृक जमीन बेचने की रची साजिश

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

Related Post