Saturday, 5 October 2024

ये फैसला आते ही गोसाईगंज जेल में बंद कैदी ने की आत्महत्या

Prisoner Sucide In Jail : यूपी की राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज इलाके में स्थित जिला कारागार में बंद कैदी ने…

ये फैसला आते ही गोसाईगंज जेल में बंद कैदी ने की आत्महत्या

Prisoner Sucide In Jail : यूपी की राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज इलाके में स्थित जिला कारागार में बंद कैदी ने आत्महत्या कर ली है। कैदी उज्जवल भट्ट पर करीब पांच मुकदमे दर्ज थे, वहीं उसके खिलाफ इनाम भी घोषित था। हालांकि, जेल प्रशासन की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। आशंका है कि एक मुकदमें में बीते शनिवार को उसे दोषी माना था जिसके बाद से उज्ज्वल तनाव में था। पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। पंचायतनामा की कार्रवाई कर शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

4 बजे की आत्महत्या Prisoner Sucide In Jail

जानकारी के मुताबिक, उज्जवल भट्ट ने कारागार के सर्किल नंबर 1 में‌ सोमवार सुबह 4 बजे के आसपास आत्महत्या की। वो संवेदनशील बैरक में बंद था। सुबह तड़के उसने गले में बेडशीट का फंदा लगाकर खिड़की के जंगले से लटककर फांसी लगा ली। सुरक्षा में लगे जेल कर्मियों ने आनन फानन उसे नीचे उतारा। इसके बाद उसे हॉस्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि बंदी उज्जवल भट्ट कुछ दिनों से खाना-पीना भी सही से नहीं खा रहा था।

मंगलवार को कोर्ट में होनी थी सजा

पुलिस के मुताबिक, 15 फरवरी 2019 को आलमबाग थाने की पुलिस उज्जवल भट्ट पुत्र संजीव कुमार शर्मा निवासी 554 /150 छोटा बरहा आलमबाग को गिरफ्तार कर लाई थी। उज्जवल पर 5 गम्भीर मुकदमे दर्ज थे। वह फरार चल रहा था। इसकी वजह से उस पर इनाम भी घोषित किया गया था। बीते शनिवार को कोर्ट ने हत्या और हत्या के प्रयास के मामले में दोषी मानते हुए मंगलवार को सजा सुनाने के लिए कोर्ट बुलाया था। शनिवार की शाम को कोर्ट से वापस आने के बाद से ही वह अपनी सजा को लेकर तनाव में था। कल उसे कोर्ट में पेश होना था। इससे पहले उसने फांसी लगा ली।

बुलंदशहर में फर्जी मार्कशीट और सर्टिफिकेट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1