Saturday, 28 September 2024

Greater Noida News : पुण्यतिथि पर याद किए गए मुलायम सिंह यादव, सपाइयों ने दी श्रद्धांजलि

Greater Noida News : समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं पूर्व रक्षामंत्री स्व. मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर…

Greater Noida News : पुण्यतिथि पर याद किए गए मुलायम सिंह यादव, सपाइयों ने दी श्रद्धांजलि

Greater Noida News : समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं पूर्व रक्षामंत्री स्व. मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन कर उनके बताये हुए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर सपा कार्यकर्ताओं ने हवन का भी आयोजन किया।

Greater Noida News

विचार गोष्ठी में राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने पूरे देश में समाजवादी कि अलख जगाकर अमीर और गरीब के बीच खाई को पाटने का काम किया। उन्होंने देश के रक्षा मंत्री के रूप में भारतीय सेना को मजबूत करने का काम किया और सैनिकों को आवश्यक सुविधाओं के साथ-साथ सम्मान दिलाने काम किया।

जिलाध्यक्ष सुधीर भाटी ने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया के विचारों से प्रभावित होकर नेता जी ने छात्र जीवन से ही देश में समाजवादी आन्दोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। डॉ. लोहिया के सपनों को साकार करने के काम किया। उन्होंने गरीब, मजदूर, किसान, अल्पसंख्यक, दलित और पिछड़ों के हकों की लड़ाई सडक़ से लेकर संसद तक लड़ी और उनके हितों के लिए आजीवन संघर्ष किया। राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भाटी ने कहा कि नेता जी ने सदैव राष्ट्रवाद, लोकतंत्र, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता को मजबूती प्रदान करने के लिए काम किया। हम सब को उनके दिखाए हुए रास्ते पर चलते हुए समाजवादी विचारधारा को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प लेना है।

इस मौके पर मुख्य रूप से लोकसभा प्रभारी वीरसिंह यादव, प्रदेश सचिव फकीर चन्द नागर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य इन्दर प्रधान, कृशान्त भाटी, पीताम्बर शर्मा, डॉ. महेंद्र नागर, सुधीर तोमर, कृष्णा चौहान, एडवोकेट रामसरन नागर, श्याम सिंह भाटी, महेश भाटी, हरवीर प्रधान, सतेंद्र नागर, सतपाल यादव, मोहित यादव, सत्यप्रकाश नागर, बबली भाटी, अतुल प्रधान राहुल आर्यन, पंडित राकेश शर्मा एडवोकेट, नफीस खान, लखन जाटव, दलमीर खान आदि मौजूद रहे।

सैफई में भी आयोजित हुआ कार्यक्रम

यूपी के सैफई में भी पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, राज्यसभा सांसद प्रो. रामगोपाल यादव समेत दिग्गज पार्टी नेताओं ने स्व. मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। पूरे प्रदेश भर में सपा के लोग अपने नेता को याद कर रहे हैं।

स्व. मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर विशेष शिविरों का आयोजन किया। जिसमें रक्तदान शिविरों और अस्पतालों में उपकरण बांटे गए। साथ में गरीब लोगों के बीच खाद्य सामग्री भी बांटी गई। सैफई में स्व. मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव में उन्हें श्रद्धांजलि देने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पार्टी के सभी बड़े नेताओं के साथ पहुंचे तथा धरती पुत्र स्व. मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री योगी ने भी दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स (ट्वीट) के माध्यम से पुण्यतिथि पर ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। तो वही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने ट्वीट किया और मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव शिवपाल यादव ने ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी ‘नेताजी हमारी स्मृतियों व विचारों में सदैव जीवित रहेंगे’ नेताजी को विनम्र श्रद्धांजलि।

टेलीग्राम पर टॉस्क पूरा करने के नाम पर लगाई लाखों की चपत

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1