Monday, 30 September 2024

इजराइल-हमास युद्ध में फिलिस्तीन का समर्थक यूपी कांस्टेबल निलंबित

उत्तर प्रदेश पुलिस के कांस्टेबल सुहैल अंसारी को इजराइल-हमास युद्ध से जुड़े हुए एक मामले में निलंबित कर दिया गया…

इजराइल-हमास युद्ध में फिलिस्तीन का समर्थक यूपी कांस्टेबल निलंबित

उत्तर प्रदेश पुलिस के कांस्टेबल सुहैल अंसारी को इजराइल-हमास युद्ध से जुड़े हुए एक मामले में निलंबित कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे पोस्ट एवं प्राप्त ख़बर के अनुसार निलंबित हुए कांस्टेबल पर यह आरोप है कि, सुहैल अंसारी ने फिलिस्तीन के समर्थन में एक पोस्ट को रीशेयर किया था।

 

लखीमपुर खीरी में तैनात है सुहैल अंसारी

निलंबित हुए उत्तर प्रदेश पुलिस के कांस्टेबल सुहैल अंसारी वर्तमान समय में लखीमपुर खीरी जिले में कार्यरत है। उनके द्वारा रीशेयर की गयी पोस्ट में लिखा हुआ है कि “फिलिस्तीन को बचाने में मदद करो। 1 REPOST=$1, सारी डोनेशन सीधे @ISLAMICRELIEFUSA को भेजी जा रही है।”

इजराइल-हमास युद्ध

हालांकि आरोपी सुहैल अंसारी ने बताया कि यह पोस्ट उनके बेटे ने गलती से शेयर कर दी थी और उसके बाद अपनी फेसबुक प्रोफाइल भी डिलीट कर दी थी।

 

जारी है प्रशासन की जाँच

लखीमपुर खीरी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे पोस्ट को देखने के बाद सभी आवश्यक पहलुओं पर जांच की जा रही है और आरोप साबित होने पर निलंबित हुए कांस्टेबल पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। फिलहाल आरोपी सुहैल अंसारी से पोस्ट के बारे में पूछताछ की जा रही है।

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले

उत्तर प्रदेश में फिलिस्तीन (इजराइल-हमास युद्ध) का समर्थन करने वाले मामले नये नहीं हैं इससे पहले यूपी के ही हमीरपुर जिले में एक मौलवी के द्वारा किये गए पोस्ट का मामला सामने आया था। जिसके बाद मौलवी पर IPC की धारा 153-A (दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (2) (वर्गों के बीच दुश्मनी, नफरत या दुर्भावना पैदा करने या बढ़ावा देना ) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इसके अलावा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा फिलिस्तीन के पक्ष में लिए गए प्रदर्शन के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गयी थी।

फि‍लिस्‍तीन में अफरातफरी, गाजा में घुसी इजराइली सेना, बॉर्डर पर पहुंच रहे टैंक

Related Post1