Saturday, 19 October 2024

दिवाली से पहले लोगों को बड़ा झटका, तीन गुना बढ़े प्याज के दाम

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की मंडियों में सब्जियों के दाम में कोई खास कमी नहीं आ रही है। क्षेत्रीय किसानों…

दिवाली से पहले लोगों को बड़ा झटका, तीन गुना बढ़े प्याज के दाम

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की मंडियों में सब्जियों के दाम में कोई खास कमी नहीं आ रही है। क्षेत्रीय किसानों की फसल कम आने से किसी भी सब्जी के भाव स्थिर नहीं हो रहे हैं। बीते कई दिनों से धनिया, हरी मिर्च, अदरक, लहसुन के दाम आसमान छू रहे हैं। इसी बीच अब महंगा प्याज भी लोगों के आंसू निकालने लगा है। 20 से 25 रुपया प्रति किलो बिकने वाला प्याज दीपावली से पहले अचानक 65 से 70 रुपया किलो तक पहुंच गया है। वहीं फुटकर दुकानकर इसे 80 से 85 रुपये किलो के हिसाब से बेच रहे हैं। बढ़ती कीमतों की वजह से मंडी में खरीदारों की संख्या में भी कमी देखने को मिल रही है।

अचानक तीन गुना बढ़े दाम

लखनऊ के दुबग्गा इलाके में स्थित सब्जी मंडी में रविवार को खरीदारी करने तो लोग आते दिखे लेकिन अन्य सब्जियों के मुकाबले उनका रुझान प्याज की तरफ बिल्कुल कम नजर आया। वहीं रामस्वरूप का कहना है कि अभी तक प्याज के दाम बजट में थे। थोड़ा ऊपर नीचे करके प्याज का इस्तेमाल कर रहे थे। अब अचानक दाम दो गुने से ज्यादा बढ़ गए हैं। ऐसे में सलाद में प्याज कम करना पड़ रहा है। रमेश गुप्ता ने कहा कि सब्जी पर काफी महंगाई है। महंगाई डायन की वजह से घर का बजट गड़बड़ा रहा है। प्याज की कीमत कुछ ही दिनों में तीन गुना से ज्यादा हुए हैं। 20 से 25 रुपये किलो वाला प्याज अब 65 से 70 रुपये तक पहुंच गया है।

Lucknow News in hindi 

प्याज की कीमत लोगों को कर रही तंग

वहीं प्याज कारोबारी राजकुमार ने बताया कि बीते 15 दिनों से प्याज के दाम बहुत तेजी से बढ़ गए है। प्याज के रेट बढ़ने से हम लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्याज का खपत उत्तर प्रदेश में ज्यादा है, लेकिन माल कम आ रहा है, क्योंकि नई प्याज यूपी की सब्जी मंडियों में अभी पूरी तरह से नहीं पहुंच पाई है। राजू ने बताया कि प्याज के दाम बहुत बढ़ गए है, ऐसे में हम लोग प्याज कम खाएंगे। वहीं रमेश ने बताया कि दो दिन पहले हम प्याज 250 रुपये पसेरी के रेट से लेकर गए थे, आज 300 रुपये पसेरी बिक रहा है। अब प्याज की बढ़ी हुई कीमत लोगों को काफी तंग कर रही है।

छात्रा से मोबाइल लूटने वाले बदमाश को पुलिस ने किया लंगड़ा, दूसरा आरोपी फ़रार

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post