Friday, 18 October 2024

Akhilesh on Budget: योगी सरकार के बजट को, पीडीए विरोधी बता बरसे अखिलेश

Akhilesh on Budget: यूपी की योगी सरकार का इस साल का बजट आज विधानसभा में पेश किया गया। उत्तर प्रदेश…

Akhilesh on Budget: योगी सरकार के बजट को, पीडीए विरोधी बता बरसे अखिलेश

Akhilesh on Budget: यूपी की योगी सरकार का इस साल का बजट आज विधानसभा में पेश किया गया। उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने विधानसभा में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए सोमवार को बजट पेश किया। एक ओर सरकार की ओर से जहां इस बजट को गरीबों के लिए हितैषी बताया जा रहा है, तो वहीं विपक्ष ने इसे गरीब विरोधी बजट करार दिया है।

अखिलेश ने अमीरों का बजट बताकर की बजट की कड़ी आलोचना

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस बजट को केवल 10 प्रतिशत संपन्न लोगों का बजट बताया है। उन्होंने कहा कि “पीडीए के 90 प्रतिशत लोगों के बजट का पैसा 10 प्रतिशत के लिए है। योगी सरकार के इस बजट से अमीरी और गरीबी के बीच असमानता बढ़ेगी। यह सरकार शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन करती है। दिल्ली और यूपी वाले मिलकर बड़े-बड़े सपने दिखा रहे हैं। कोई पांच ट्रिलियन तो कोई एक ट्रिलियन डालर इकोनोमी की बात कर रहा है।”

Akhilesh on Budget

अखिलेश यादव ने बजट को प्रभु श्रीराम को समर्पित कहने के वित्त मंत्री के बयान पर ‘ भूखे पेट होत न भजन गोपाला ‘ कहकर इसे दिशाहीन और निराशाजनक बताया। अखिलेश ने यह भी कहा कि बजट में मुख्यमंत्री खेत सुरक्षा योजना के नाम से एक विशेष योजना दिखी। इस योजना को सांड़ खेत सुरक्षा योजना कहना चाहिए।

पीडीए के लिए इस बजट में कुछ भी नहीं, अखिलेश बोले

अखिलेश यादव ने इसे पीडीए विरोधी बजट भी बताया। अखिलेश ने कहा “केवल 10 प्रतिशत अमीरों का बजट बताया है, पीडीए के 90 प्रतिशत लोगों के बजट का पैसा भी इस बजट में 10 प्रतिशत अमीर लोगों के लिए है। अग्निवीर योजना लाकर सरकार ने पीडीए नौजवानों के सेना में शामिल होने का मौका छीना है। सरकार अपराध के आंकड़ों को छिपा रही है। सबसे ज्यादा पीड़ित और दुखी 90 प्रतिशत पीडीए ही है, जिसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।”

Akhilesh on Budget

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि “बजट में बेरोजगारी दूर करने के लिए कुछ नहीं किया गया। प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश बना रहा है और निवेश गुजरात चला जाता है। आज पुलिस भर्ती में ही 60 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। यूपी में अगर निवेश आ रहा होता तो इजरायल में युद्ध के बीच परिवार छोड़कर वहां काम करने जाने के लिए लोग मजबूरी में वहां न जा रहे होते।”

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post