Saturday, 19 October 2024

स्कूल में फन फैलाकर बैठी थी नागिन, डरकर भाग स्टाफ, कैद हुए बच्चे

UP News : उत्तर प्रदेश के इटावा के एक स्कूल में बच्चे उस वक्त डर गए, जब उनके सामने एक…

स्कूल में फन फैलाकर बैठी थी नागिन, डरकर भाग स्टाफ, कैद हुए बच्चे

UP News : उत्तर प्रदेश के इटावा के एक स्कूल में बच्चे उस वक्त डर गए, जब उनके सामने एक नागिन ने फन फैला दिया। नागिन को देख पूरे स्कूल में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। दरअसल बरसात का मौसम है, ऐसे में बारिश के मौसम में सांपों का अधिक निकलना बड़ी बात नहीं। यूपी में स्कूल हो, अस्पताल हो या फिर रिहायशी आबादी वाली जगह, सांप की पहुंच हर जगह है। इस बीच उत्तर प्रदेश के इटावा स्थित जसवंतनगर तहसील क्षेत्र के स्कूल में खतरनाक सांप घुस गया। इस सांप को देखते ही स्कूल के बच्चे डर गए।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला थाना बैदपुर के पास ग्राम नगला छत्ते स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय कंपोजिट का है। इस सरकारी स्कूल में करीब 150 छात्र-छात्राएं पढ़ाई करते हैं। शुक्रवार की सुबह जब स्कूल खुला तो छात्र-छात्राएं कक्षाओं में पढ़ने के लिए पहुंचे। कुछ देर बाद बच्चों के लिए मिड डे मील बनाने वाला रसोइया भी पहुंच गया। जैसे ही उसने रसोई का ताला खोला तो देखा कि वहां कोबरा नाग फन फैलाए हुए बैठा हुआ है। जिसे देखकर रसोइया की हालत पतली हो गई और वो वहां से भाग गया।

स्कूल में फन फैलाकर बैठा था सांप

वहीं मौके पर पहुंचे स्कूल के अन्य लोग भी दहशत में आ गए। फौरन स्टाफ ने वन विभाग से संपर्क किया। कुछ देर बाद सांप पकड़ने के लिए टीम आई, तब तक मिड डे मील का खाना नहीं बन सका, जिसके चलते बच्चे भूखे बैठे रहे। वन्य जीव विशेषज्ञ डॉ आशीष त्रिपाठी ने रसोई में बैठे हुए काले नाग का रेस्क्यू किया और उसको सुरक्षित जगह छोड़ा।

वन विभाग ने किया रेस्क्यू

इस मामले में स्कूल की प्रधानाचार्य अभिलाषा तिवारी ने बताया कि बच्चों के लिए खाना बनाने रसोइया आया तो देखा कि बीच रसोई में काला नाग फन फैलाए हुए बैठा है। जिसे देखकर सभी खौफ में आ गए। बच्चों को क्लास से बाहर न निकलने के लिए कहा गया। कुछ देर बाद जब रेस्क्यू करने वाली टीम आई और उसने सांप को रेस्क्यू कर बाहर निकाला तो सभी ने राहत की सांस ली। UP News

चंद लाइक्स पाने के लिए रेलवे ट्रैक पर बना रहा था रील, हो गया गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post