Saturday, 19 October 2024

लखनऊ की IAS कोचिंग में टला बड़ा हादसा, 45 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे छात्र

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आईएएस कोचिंग में उस समय कोहराम मच गया, जब कोचिंग की…

लखनऊ की IAS कोचिंग में टला बड़ा हादसा, 45 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे छात्र

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के आईएएस कोचिंग में उस समय कोहराम मच गया, जब कोचिंग की लिफ्ट अचनाक खराब हो गई। बताया जा रहा है कि काफी देर तक दो स्टूडेंट्स लिफ्ट में फंसे रहे। दोनों छात्रों ने काफी देर तक मदद के लिए आवाज लगाई, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। इसके बाद लिफ्ट में फंसी एक छात्रा ने अपने पति को कॉल कर जानकारी दी। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को निकलवाया।

कैसे हुई पूरी घटना? UP News

मिली जानकारी के अनुसार जब कोचिंग रात 8 बजे छूटी तो दो छात्र जिसमें शोभा सिंह और निलेश अवस्थी क्लास खत्म होनेके बाद लिफ्ट से नीचे ग्राउंड फ्लोर पर जा रहे थे। इसी दौरान तेज आवाज सुनाई पड़ी और फिर लिफ्ट बीच में ही रुक गई। लिफ्ट रुकने के बाद दोनों स्टूडेंट्स ने मदद के लिए चिलाया। लेकिन लिफ्ट फ्लोर के बीच में होने के कारण और गेट बंद की वजह से किसी कोे पता नहीं चल पाया।

बताया जा रहा है कि तकरीबन 45 मिनट तक दोनों छात्र लिफ्ट में ही फंसे रहे। वहीं छात्रा शोभा सिंह ने अपने पति पवन सिंह को लिफ्ट में फंसे खबर दी। इसके बाद पवन सिंह मौके पर पहुंचे और कोचिंग मैनेजमेंट को जानकारी दी, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। फिर पवन सिंह ने इस घटना का वीडियो बनाया और दिखाया कि उनकी पत्नी किस तरीके से लिफ्ट में फंसी हुई हैं। पवन का आरोप था कि उनकी किसी ने भी मदद नहीं की. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वहीं पवन ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लिफ्ट ऑपरेटर की मदद से लिफ्ट को सही कराया। इसके बाद दोनों स्टूडेंट्स बाहर आ सके।

पूरे मामले को लेकर पुलिस ने क्या कहा?

बता दें कि लिफ्ट की ‘मास्टर की’ गार्ड के पास मौजूद नहीं थी, इसी वजह से लिफ्ट में फंसे स्टूडेंट्स को सही वक्त पर बाहर नहीं निकाला जा सका। वहीं इस पूरे मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि मेटल की रस्सी में एक चूहा फंस गया था, जिसके कारण लिफ्ट की पावर सप्लाई कट हो गई और पांचवे फ्लोर पर रुक गई। हालांकि इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लिफ्ट में फंसे दोनों छात्रों को बाहर निकाल लिया। UP News

लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर स्लीपर बस और कार की जोरदार भिड़ंत, 6 की मौत, 45 घायल

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post