Thursday, 19 September 2024

विनेश फोगाट ने लिया कुश्ती से संन्यास लेकिन मेडल आने की बाकी है आस

Vinesh Phogat : रेसलर विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के बाद एक बड़ा फैसला लिया है।…

विनेश फोगाट ने लिया कुश्ती से संन्यास लेकिन मेडल आने की बाकी है आस

Vinesh Phogat : रेसलर विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के बाद एक बड़ा फैसला लिया है। जो विनेश फोगाट के फैंस के लिए झटका साबित हो सकता है। दरअसल विनेश ने सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी देते हुए बताया है कि वह कुश्ती को अलविदा कहने जा रही है। वहीं 8 आज यानी गुरुवार को विनेश के मेडल मामले में भी सुनवाई होनी है।

ऐसे में भारत के लिए अब भी मेडल की आस बाकी है। देखा जाए तो विनेश भले ही संन्यास ले ले, लेकिन भारत को मेडल मिलने की उम्मीद है। 8 अगस्त को इसे लेकर CAS (कोर्ट ऑफ अर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट) फैसला सुनाएगा।

क्या है पूरा मामला Vinesh Phogat

आपको बता दें कि पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट की सिल्वर की उम्मीद अभी जिंदा है। हालांकि उनको मेडल मिलेगा या नहीं, इसे लेकर आज फैसला हो जाएगा। दरअसल, अयोग्य घोषित होने के बाद भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगट ने CAS (कोर्ट ऑफ अर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट) में अपील की है। उन्होंने खुद को अयोग्य करार दिए जाने के खिलाफ अपील कर दी है।

मेडल आने की उम्मीद

इस मामले में फोगाट ने कहा है कि उन्हें संयुक्त सिल्वर मेडल दिया जाना चाहिए। इसी के साथ विनेश ने फाइनल मुकाबला खेलने की भी इजाजत मांगी थी, जिसे खारिज कर दिया है। अब विनेश की सिल्वर मेडल की मांग पर फैसला होना बाकि है। CAS ने अपना अंतिम फैसला सुनाने के लिए गुरुवार सुबह तक का समय मांगा है। खेल मामलों की कोर्ट सुबह करीब 11:30 बजे फैसला सुना देगी। यदि CAS विनेश के पक्ष में फैसला सुनाता है तो IOC को विनेश को संयुक्त रूप से सिल्वर मेडल देना पड़ेगा। Vinesh Phogat

मेट्रो की ब्लू लाइन पर आई तकनीकी खराबी, चल रही है देरी से

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1