Saturday, 19 October 2024

आगामी 25 व 26 अगस्त को रहेगी छुट्टी, स्कूल तथा बैंक रहेंगे बंद

UP News : उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में 25 व 26 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश यानि कि छुट्टी रहेगी।…

आगामी 25 व 26 अगस्त को रहेगी छुट्टी, स्कूल तथा बैंक रहेंगे बंद

UP News : उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में 25 व 26 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश यानि कि छुट्टी रहेगी। जिन दफ्तरों व स्कूलों की शनिवार को को छुट्टी रहती है उनमें 24, 25 तथा 26 अगस्त को पूरे तीन दिन की छुट्टी रहेगी। दरअसल उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में 26 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश (छुट्टी) की घोषणा कर दी गयी है।

इस कारण रहेगी छुट्टी UP News

25 अगस्त को रविवार है जिसके कारण सारे स्कूल और ऑफिस में छुट्टी होती है। 26 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार है। इस मौके पर सार्वजनिक अवकाश होता है। बता दें कि इस बार शनिवार और रविवार के बाद सोमवार को भी त्योहार पड़ रहे हैं, जिससे लोगों को लगातार अवकाश मिल रहा है।

क्यों मनाते हैं जन्माष्टमी का त्योहार

कृष्ण जन्माष्टमी भगवान कृष्ण के जन्म के उपलक्ष्य में मनाई जाती है।उन्हें भगवान विष्णु का आठवां अवतार माना जाता है और पूरे भारत में उनकी पूजा की जाती है। कहा जाता है भगवान कृष्ण का जन्म उत्तर प्रदेश के मथुरा के एक कालकोठरी में हुआ था। उनका जन्म आधी रात को हुआ था इसलिए परंपरा के अनुसार कृष्ण जन्माष्टमी की पूजा निशिता काल में आधी रात को की जाती है, जो आधी रात के आसपास होती है। इस साल कृष्ण जन्माष्टमी 26 अगस्त को मनाई जाएगी। इसी कारण उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में 26 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। सभी स्कूल, कॉलेज, सरकारी कार्यालय तथा सभी बैंक भी बंद रहेंगे। UP News

प्यार में अंधी गर्लफ्रेंड ने खेला खूनी खेल, नहीं हुआ मेल

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post