Saturday, 19 October 2024

फर्जी जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने वाले सिंडिकेट का बड़ा खुलासा, यूपी ATS ने मास्टमाइंड को धरा

UP News : उत्तर प्रदेश एटीएस ने फर्जी जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने वाले एक सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है।…

फर्जी जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने वाले सिंडिकेट का बड़ा खुलासा, यूपी ATS ने मास्टमाइंड को धरा

UP News : उत्तर प्रदेश एटीएस ने फर्जी जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने वाले एक सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। इतना ही नहीं एटीएस द्वारा सिंडिकेट के मास्टरमाइंड सहित तीन अपराधियों को भी दबोचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी लोगों से पैसे ऐंठकर फर्जी जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र उपलब्ध कराते थे।

सिंडिकेट की मास्टरमांइड थी महिला

जानकारी के मुताबिक इस फर्जीवाडे की मास्टरमाइंड अनीता है। जो सीआरएस पोर्टल की अधिकृत लॉग इन आईडी का दुरुपयोग करके सिंडिकेट में शामिल लोगों के जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र बना रही थी। इसके अलावा महिला कई गांव के सचिव की आईडी में अवैध ढंग से फेर बदल कर भी जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनाती थी। वहीं बीते कुछ दिन पहले रायबरेली से गिरफ्तार हुआ आरोपी रविकेश भी इसी गैंग का मेंबर है। जिसने पिछले चार साल के अंदर इलाके में 4 लाख से ज्यादा फर्जी जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनाए थे।

हजारों का इनामी बदमाश पकड़ाया UP News

इस मामले में उत्तर प्रदेश एटीएस ने बताया कि, लखनऊ से रविकेश को गिरफ्तार किया गया था। जिसपर करीब 25 हजार का इनाम भी घोषित था। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी रविकेश ने बताया कि उसने अपने दो फर्जी पोर्टल से 4 लाख से अधिक जन्म प्रमाण पत्र और 5000 मृत्यु प्रमाण पत्र बनाए थे। साथ ही वह यूपी समेत कई राज्यों में फर्जी बर्थ और डेथ सेर्टिफिकेट बनाकर  देता था।

इस बात पर प्रेमी ने प्रेमिका को दी खौफनाक सजा, जानकर कांप उठेगी रूह

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post