Thursday, 19 September 2024

नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में मच गया हड़कंप, 5 अधिकारी सस्पेंड

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से जुड़ी बड़ी खबर आई है। शासन ने तबादला आदेश…

नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में मच गया हड़कंप, 5 अधिकारी सस्पेंड

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से जुड़ी बड़ी खबर आई है। शासन ने तबादला आदेश न मानने पर नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। दोनों प्राधिकरणों के 5 अधिकारियों को सस्पेंड करने के आदेश औद्योगिक विकास अनुभाग-4 के  प्रमुख सचिव अनिल कुमार सागर ने जारी किए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश शासन के आदेशों की अवहेलना करने पर यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में  उप महाप्रबंधक (सिविल) के पद पर तैनात राजेंद्र भाटी को निलंबित कर दिया गया था। यह आदेश औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव अनिल कुमार सागर ने जारी किए थे। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार तबादला आदेश न मानने वाले अधिकारियों पर कड़ा एक्शन ले रही है। आज ही शासन ने यमुना विकास प्राधिकरण के डीजीएम (सिविल) राजेन्द्र भाटी को सस्पेंड किया था। यीडा में तैनात डीजीएम ने शासन के आदेशों की अवहेलना करते हुए तबादला हो जाने के बाद नया पदभार ग्रहण नहीं किया था।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 5 अधिकारी सस्पेंड

शासन द्वारा तबादला आदेश न मानने और अपने पदों पर बने रहने वाले नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 5 अधिकारियों को शासन ने सस्पेंड कर दिया है। इन अधिकारियों ने शासन द्वारा बीते वर्ष-30 जून 2023 को जारी तबादले के आदेशों की अवहेलना की और पिछले एक वर्ष से ज्यादा समय तक नया पदभार ग्रहण नहीं किया। शासन ने जिन अधिकारियों को सस्पेंड किया है। उनमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक गुरविंदर सिंह, आर.ए. गौतम, नोएडा प्राधिकरण में तैनात वरिष्ठ प्रबंधक आर.के. शर्मा, यूपीएसआईडीसी में तैनात के.एन. श्रीवास्तव तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात वरिष्ठ प्रबंधक (सिविल) रामआसरे शामिल है। नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक आर.के. शर्मा नोएडा प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग के खण्ड-2 में तैनात थे।

शासन ने पहले भी लिया था एक्शन

शासन द्वारा तबादला आदेश न मानने पर पहले भी नोएडा व ग्रेटर नोएडा तथा यमुना विकास प्राधिकरण में तैनात अधिकारियों को सस्पेंड किया था। वहीं नोएडा प्राधिकरण में तैनात 3 अधिकारियों के खिलाफ जांच के भी आदेश दिए थे। शासन के इस एक्शन के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना विकास प्राधिकरण व अन्य प्रशासनिक विभागों में हड़कंप मच गया है।

यीडा के उप महाप्रबंधक पर भी हुआ था एक्शन

उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव अनिल कुमार सागर द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जनहित में शासन ने 30 जून 2023 को यीडा के उप महाप्रबंधक (सिविल) राजेंद्र भाटी को तबादला यूपीसीडा में करते हुए नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए थे। लेकिन उन्होंने कार्यभार ग्रहण नहीं किया। ऐसा करके उन्होंने शासकीय आदेशों की अवहेलना की है। इसी कारण उत्तर प्रदेश सरकारी सेवा (अनुशासन एवं अपील) नियमावली 1999 के नियम-7 के तहत राजेंद्र भाटी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है। Greater Noida News

नोएडा पहुंचे उत्तरांचल के पूर्व सीएम

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1