Sunday, 22 September 2024

साइबर ठगी करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, महिला डॉक्टर को लगाया था लाखों का चूना

Noida News : आज कल साइबर ठगी करने वाले अलग-अलग तरीके से लोगों को चूना लगा रहे हैं। साइबर अपराधी…

साइबर ठगी करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, महिला डॉक्टर को लगाया था लाखों का चूना

Noida News : आज कल साइबर ठगी करने वाले अलग-अलग तरीके से लोगों को चूना लगा रहे हैं। साइबर अपराधी लोगों को बेवकूफ बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ते और उनको जाल में आसानी से फंसा लेते हैं। इसी बीच नोएडा पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। दरअसल नोएडा पुलिस ने बैंक खाता मुहैया करने वाले तीन आरोपियों को धर दबोचा है। दरअसल साइबर ठगी करने वाले गिरोह ने इसी साल सेक्टर-49 में रहने वाली महिला डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट कर 45 लाख रुपए का चूना लगाया था।

नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

जानकारी के मुताबिक, साइबर थाना पुलिस ने नितेश कुमार उर्फ टाडा, गूगन राम और संजय सिंह को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि इन तीनों आरोपियों ने साइबर ठगों को उप्लब्ध कराया था, और महिला डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट कर उनके साथ लाखों की ठगी की थी। इस मामले में साइबर क्राइम थाने के प्रभारी विजय कुमार गौतम का कहना है कि, 9 मई को डॉक्टर आरती सुरभित चौधरी ने डिजिटल अरेस्ट कर लाखों रुपये ऐंठे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की जांच में जुटी नोएडा पुलिस को पता चला कि जिन खातों में ठगी की रकम ट्रांसफर हुई, वह सभी खाते राजस्थान के हैं।

खाता उपलब्ध करवाने के लिए लेता था मोटी रकम

वहीं साइबर क्राइम थाना प्रभारी ने बाताया कि, सख्ती से पूछताछ के दौरान तीनों आरोपियों ने बताया कि, अलवर के मोहित और जयपुर के साहिल उनसे बैंक खाते लेते हैं। इसके एवज में मोटी रकम का लेन-देन होता था। जानकारी पर नोएडा पुलिस ने नितेश, गूगन और संजय को षड़यंत्र में शामिल होने का आरोपी बनाया और शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों से धर दबोचा। फिलहाल पुलिस ने तीनों अपराधियों का मोबाइल फोन कब्जे में लेकर लैब में जांच के लिए भेज दिया है और उनसे लगातार पूछताछ कर रही है। Noida News

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर हादसा, टायर फटने से पलटी गाड़ी, सड़क पर फैला पनीर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1