Sunday, 22 September 2024

सलारपुर में भू-माफियाओं का बड़ा ‘खेला’, बना डाली है दुकानें

Noida News : नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं।…

सलारपुर में भू-माफियाओं का बड़ा ‘खेला’, बना डाली है दुकानें

Noida News : नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राधिकरण को भू-माफियाओं पर सख़्ती बरतने और शहर में हो रहे है अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे।पर नोएडा शहर में अवैध निर्माण धड़ल्ले से हो रहा है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी मूकदर्शक बने सब कुछ देख रहे हैं। ताजा मामला नोएडा के सलारपुर गांव का है जहां भू-माफिया धड़ल्ले से प्राधिकरण की अधिसूचित भूमि पर अवैध निर्माण कर रहे हैं ।

बरौला गांव में स्थित हनुमान मूर्ति के सामने सलारपुर गांव में नोएडा प्राधिकरण की भूमि पर भू-माफिया पनप रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी इन भू-माफिया को संरक्षण दे रहे हैं। भू-माफिया नोएडा प्राधिकरण की भूमि पर अवैध निर्माण कर रहे हैं। भू माफिया ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ मिलकर भूमि पर अवैध तरीके से बाउंड्री कर दुकान बना दी हैं। कुछ हिस्से में तो भू माफिया बहू मंजिला इमारत का निर्माण भी कर रहे हैं ।

बाद में भेजना पड़ेगा नोटिस

भू-माफिया इस भूमि के कुछ हिस्से में बहु मंजिला इमारत का निर्माण कर रहे हैं। बहू मंजिला इमारत का निर्माण पूरा होने के बाद भू माफिया किसी शोरूम के साथ एग्रीमेंट कर इसे किराए पर चढ़ा देंगे जिससे वह हर महीने लाखों रुपए की कमाई करेंगे।अगर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने अभी ही इन भू-माफियाओं पर कार्रवाई नहीं की तो बाद में शोरूम वालों को नोटिस भेज कर खाली करना पड़ेगा जिसमें नोएडा प्राधिकरण के रिसोर्स और अधिकारियों का समय बर्बाद होगा।

बरौला गांव में स्थित हनुमान मूर्ति से सटी नोएडा प्राधिकरण की अधिसूचित भूमि पर भी भू माफियाओं ने ऐसे ही अवैध तरीके से निर्माण कर इमारत में गाड़ियों का शोरूम, कपड़ों का शोरूम, पेंट का शोरूम आदि खुलवा रखा है। जिसे नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी अब नोटिस भेज शोरूम बंद करने की चेतावनी दे रहे है। बरौला गाँव के निवासियों का कहना है कि अगर प्राधिकरण इमारत के निर्माण के समय ही सख़्ती बरतती तो अब इतनी मेहनत ना करनी पड़ती।

JE और लेखपाल हो निलंबित

नोएडा शहर के हर हिस्से जैसे हाजीपुर, भंगेल, सलारपुर, भुड़ा, बरौला, वज़ीदपुर, असगरपुर में धड़ल्ले से अवैध अतिक्रमण हो रहा है । नोएडा शहर के निवासियों का कहना है कि अवैध निर्माण व अतिक्रमण रोकने की जिम्मेदारी जमीनी स्तर पर लेखपाल व जेई की होती है। लेखपाल व जेई के अलग-अलग क्षेत्र बंटे हुए हैं।जिस जेई व लेखपाल के क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण पाया जाता है उनकी सेवा समाप्त कर देनी चाहिए और उनके उस वर्क सर्कल के प्रभारी , सीनियर मैनेजर से लेकर तहसीलदार के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। Noida News

साइबर ठगी करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, महिला डॉक्टर को लगाया था लाखों का चूना

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1