Monday, 30 September 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, कायम रहेगी जीरो टॉलरेंस वाली नीति

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा, कायम रहेगी जीरो टॉलरेंस वाली नीति

UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि प्रदेश में अपराध करने वालों के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस नीति हमेशा कामय रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि जिस उत्तर प्रदेश में निवेशक अपना निवेश करने से भयभीत रहते थे आज उसी उत्तर प्रदेश में दुनिया भर से निवेशक आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश आने में जीरो टॉलरेंस नीति ने बड़ा योगदान दिया है।

बेहतर भविष्य बनेगा उत्तर प्रदेश का

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उत्तर प्रदेश के भविष्य पर खूब चर्चा की। एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुरक्षा के बेहतरीन माहौल में ही निवेश आता है। जब व्यक्ति ही सुरक्षित नहीं रहेगा तो उसकी पूंजी कैसे सुरक्षित रह पाएगी। अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति से उन लोगों और उनके आकाओं को परेशानी होती है, जिनके लिए अपराध ही पेशा था। सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर जीरो टॉलरेंस के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि इससे ही वर्तमान सुरक्षित रहेगा। बेहतर भविष्य के लिए वर्तमान का सुरक्षित रहना आवश्यक है।

उत्तर प्रदेश में खूब आ रहा निवेश UP News

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के तहत पेप्सिको की फ्रेंचाइजी कंपनी वरुण बेवरेजेज की 1170 करोड़ रुपये के निवेश से लगी यूनिट के औपचारिक उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि बीते सात साल में उत्तर प्रदेश निवेश का बेहतरीन स्थल बन चुका है। सीएम ने कहा कि सरकार बनने पर जब पहली बार उन्होंने निवेश की संभावनाओं को तलाशने के लिए टीम को लगाया तो उन्होंने रिपोर्ट दी कि प्रदेश में 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश आ सकता है। उस समय 23 करोड़ की आबादी वाले राज्य में मात्र 20 हजार करोड़ का निवेश करने वाले भी कई सवाल करते थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया और संकल्प लिया कि उत्तर प्रदेश को ऐसा बनाएंगे, जहां देश-दुनिया के निवेशक आएंगे। इसका परिणाम रहा कि फरवरी 2023 में हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में यूपी को 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले। इनमें से 10 लाख करोड़ के निवेश प्रस्तावों का पीएम मोदी की उपस्थिति में हुए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शिलान्यास हो चुका है, जबकि 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव धरातल पर उतरने के लिए पाइपलाइन में हैं। सीएम ने कहा कि जो लोग पहले रोजगार के लिए दिल्ली-मुंबई जा रहे थे, वे अब यहां रोजगार पा रहे हैं। UP News

उत्तर प्रदेश सरकार में बनाया गया नया पद, खास अफसर को कमान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1