Tuesday, 8 October 2024

जम्मू-कश्मीर में किसके सिर पर सजेगा जीत का सेहरा ?

Jammu Kashmir Vidhan Sabha Results 2024 Updates : जूम्म-कश्मीर में 10 साल बाद चुनाव हुए है। साल 2019 में 370…

जम्मू-कश्मीर में किसके सिर पर सजेगा जीत का सेहरा ?

Jammu Kashmir Vidhan Sabha Results 2024 Updates : जूम्म-कश्मीर में 10 साल बाद चुनाव हुए है। साल 2019 में 370 को हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहला विधानसभा चुनाव है। इस बार जूम्मू-कश्मीर किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला बस कुछ ही घंटों में होने वाला है। वोटों की गिनती जारी है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा बड़ा मुकाबला है। कांग्रेस-एनसी की गठवंधन अभी तक बढ़ता बनाए हुए है। फिलहाल जम्मू-कश्मीर में तो अब्दुल्ला सरकार के आसार दिखने लगे है। अब तक के रुझानों में कांग्रेस-एनसी गठबंधन 52 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी 24 सीटों पर लीड कर रही है। 90 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती अभी भी जारी है।

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी vs बीजेपी

जम्मू-कश्मीर में 90 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। एनसी-कांग्रेस गठबंधन फिलहाल 50 सीटों पर आगे चल रहा है, तो वहीं भाजपा 24 सीटों पर लीड कर रही है। अन्य 12 सीटों पर तो पीडीपी 4 सीटों पर आगे है। हालांकि, अभी ये फाइनल नतीजे नहीं हैं रुझान में अभी उलट फेर होते रहेगें।

कांग्रेस कार्याकर्ता मना रहे जीत का जश्न

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस जीत के आसार नजर आ रही है। कांग्रेस-एनसी गठबंधन को रुझानों में बहुमत मिल गया है। इसका असर अब कांग्रेस दफ्तरों में दिखने लगा है। कांग्रेस मुख्यालय में जीत का जश्न अभी से ही मनाया जाने लगा है। कांग्रेस पार्टी के कार्याकर्ता राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं। इतना ही नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली में पटाखों और मिठाईयों के साथ जश्न मना रहे हैं। कार्यकर्ता एक-दूसरे को जलेबी-मिठाई खिला रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में, रुझानों में कांग्रेस-एनसी बहुमत पार

जम्मू-कश्मीर में एग्जिट पोल फेल साबित होते दिख रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। 90 सीटों पर कांग्रेस-एनसी गठबंधन 52 सीटों पर आगे है। जबकि भाजपा 24 सीटों पर आगे चल रही है। जम्मू-कश्मीर में बहुमत के लिए 45 सीटों की जरूरत होती है। कुल सीटों की संख्या 90 है।

विधानसभा चुनाव में किसके सिर पर सजेगा ताज और किसकी होगी हार ?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1