Monday, 21 October 2024

बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, शिंदे सरकार पर उठे सवाल

Baba Siddiqui : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) की गोली मारकर हत्या कर दी गई…

बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, शिंदे सरकार पर उठे सवाल

Baba Siddiqui : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। शनिवार की देर रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट में उन पर कई राउंड फायरिंग की गई। इसके बाद उन्हें गंभीर स्थिति में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनकी मौत हो गई।

एकनाथ शिंदे ने दी जानकारी

इस घटना के कुछ ही देर बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा सिद्दीकी के निधन की पुष्टि कर दी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, ”पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी पर जानलेवा हमला हुआ था, दुर्भाग्य से उनकी मृत्यु हो गई है। ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना है। इस मामले में दो आरोपी गिरफ़्तार हुए हैं, ऐसा मुझे पुलिस कमिश्नर ने बताया है। एक आरोपी फरार है। बताया जा रहा है कि गिरफ़्तार आरोपी हरियाणा और उत्तर प्रदेश से हैं। तीसरे आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि, यह पोस्ट कितना सही है इसको अभी वेरिफाई किया जाना है। पोस्ट में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का जिक्र कर लिखा गया है, “सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे, लेकिन तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया है। हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन जो सलमान खान की हेल्प करेगा, वो अपना हिसाब किताब बनाकर रखे।

सलमान खान की बढ़ाई गई सुरक्षा

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद एक्टर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सिद्दीकी और सलमान खान करीबी दोस्त माने जाते थे और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री की हत्या लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों द्वारा मुंबई में सलमान खान के घर पर गोलीबारी करने के छह महीने बाद हुई है।

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि 2004 से 2008 के बीच वह विभिन्न विभागों के राज्य मंत्री और म्हाडा के अध्यक्ष भी रहे थे।

स्वर्गवासी होकर ध्रुवतारा बन गए हैं रतन टाटा, खूब हो रही है तारीफ

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post