Sunday, 27 October 2024

नोएडा : पार्क में छठ तालाब खोदने से निवासियों ने जताया कड़ा ऐतराज, हुआ विवाद

Noida News : इस बार नोएडा के सेक्टर-71 में आगामी पर्व छठ पूजा को लेकर विवाद का माहौल बना हुआ…

नोएडा : पार्क में छठ तालाब खोदने से निवासियों ने जताया कड़ा ऐतराज, हुआ विवाद

Noida News : इस बार नोएडा के सेक्टर-71 में आगामी पर्व छठ पूजा को लेकर विवाद का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि शिव शक्ति अपार्टमेंट में स्थित बच्चों के पार्क में इस साल तालाब बनाकर छठ पूजा की अनुमति दिए जाने के बाद निवासियों ने नाराजगी जताते हुए विवाद खड़ा कर दिया है। निवासियों के बीच पार्क में तालाब बनाने से बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता की लहर दौड़ पड़ी है जिसके बाद वो इस पर कड़ा ऐतराज जता रहे हैं। निवासियों ने पार्क में छठ पूजा की अनुमति को रद्द करने की अपील नोएडा अथॉरिटी और हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट से की है।

गलत जानकारी देकर बुक कराया पार्क

नोएडा के सेक्टर-71 के शिव शक्ति अपार्टमेंट के निवासियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि, अगर महज 200 मीटर की दूरी पर छठ घाट बनाया गया है, तो पार्क में तालाब बनाकर पूजा की अनुमति देने का क्या मतलब है। ये अनुमति न सिर्फ अनावश्यक है बल्कि इससे सामाजिक तनाव भी पैदा हो सकता है। लोगों का ये भी आरोप है कि शिव शक्ति छठ पूजा समिति द्वारा उद्यान विभाग को गलत सूचना देकर पार्क बुक कराया गया है। बता दें कि इस पार्क में बच्चों के झूले समेत अन्य खेल के ढ़ांचे हैं और पार्क में बुजुर्ग और महिलाएं टहलने आते हैं । ऐसे में निवासियों में ये डर है कि तालाब बनाकर पूजा करने से बच्चों और बुजुर्गां की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है।

इस मुद्दे पर की जा रही राजनीति

शिव शक्ति अपार्टमेंट के कुछ निवासियों का मानना ​​है कि, यह विवाद राजनीति से प्रेरित है और आरोप है कि इस मुद्दे पर राजनीति की जा रही है। निवासियों का कहना है कि इस मामले में नोएडा प्राधिकरण तुरंत हस्तक्षेप करें और बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस विवाद को सुलझाए। उनका कहना है कि बच्चों और बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए पार्क को उसके मूल उद्देश्य के तहत ही रखा जाना चाहिए और विवाद बढ़ने से पहले प्रशासन द्वारा अनुमति रद्द करके मामले को सुलझाया जाना चाहिए। Noida News

नोएडा में मां-बेटा लम्बे समय से चला रहे थे बड़ा गैंग, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post