Saturday, 21 September 2024

Cyber Alert : ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करते ही रुपये साफ

Cyber Alert (चेतना मंच)। पैसे वापस लौटाने का झांसा देकर साइबर ठग ने एक महिला के खाते में सेंध लगा दी।…

Cyber Alert : ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करते ही रुपये साफ

Cyber Alert (चेतना मंच)। पैसे वापस लौटाने का झांसा देकर साइबर ठग ने एक महिला के खाते में सेंध लगा दी। साइबर ठग ने महिला के खाते से 25 हजार रूपए की नकदी निकाल ली। इसके अलावा जालसाजों ने व्हाटसएप पर एक मीडिया कर्मी की डीपी लगाकर उसके रिश्तेदार से पैसों की मांग की गई।

Cyber Alert

सदरपुर निवासी रश्मि (काल्पनिक नाम) ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसके पास गत दिनों एक महिला का फोन आया। फोन करने वाली महिला ने बताया कि उसने उसके पापा से कुछ पैसे उधार लिए थे। इन पैसों को वह ऑनलाइन उसके खाते में ट्रांसफर कर देगी। पैसे ट्रांसफर करने के नाम पर उक्त महिला ने रश्मि शर्मा के मोबाइल पर एक लिंक भेजा। रश्मि ने जैसे ही लिंक को क्लिक किया तो उनके खाते से 25 हजार रूपए निकल गए। बैंक से मैसेज आने पर उन्हें खाते से पैसे निकलने के बारे में जानकारी हुई। इसके बाद उन्होंने उक्त नंबर पर फोन किया तो वह स्विच ऑफ मिला। रश्मि ने अज्ञात ठग के खिलाफ थाना सेक्टर-39 में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

डीपी लगाकर रिश्तेदारों से मांगे पैसे

थाना सेक्टर-39 में एक मीडियाकर्मी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात जालसाज व्हाट्सएप की डीपी पर उनकी फोटो लगाकर रिश्तेदारों व जान पहचान वालों से पैसों की मांग कर रहा है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। थाना प्रभारी अजय चाहर ने बताया कि सेक्टर-40 में रहने वाले मीडियाकर्मी कौशक माहेश्वरी ने अज्ञात जालसाज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दर्ज रिपोर्ट में उन्होंने बताया है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी फोटो अपने व्हाट्सएप के डीपी पर लगाई हुई है। जालसाज उनके रिश्तेदारों व परिचितों को मैसेज कर पैसों की मांग कर रहा है। परिचितों ने जब उन्हें पैसे मांगने की जानकारी दी तो उन्हें इस जालसाजी का पता चला। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Noida News : PM मोदी व यूपी के CM योगी को मिली जान से मारने की धमकी

नोएडा ग्रेटरनोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post1