Saturday, 5 October 2024

Mann ki Baat : जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी

Mann ki Baat : जम्मू। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन…

Mann ki Baat : जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी

Mann ki Baat : जम्मू। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 100वीं कड़ी के प्रसारण के उपलक्ष्य में यहां एक मैराथन को हरी झंडी दिखाई। ‘मन की बात’ कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए ‘हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स’ और ‘डोगरा क्रांति दल’ द्वारा आयोजित यह मैराथन केंद्र-शासित प्रदेश में इस अवसर पर दिनभर में प्रस्तावित 100 मैराथन में से एक थी।

Mann ki Baat

यहां बलिदान स्तंभ (युद्ध स्मारक) पर मैराथन को हरी झंडी दिखाने से पहले सिन्हा ने कहा, “केंद्र-शासित प्रदेश में आयोजित होने वाली सभी 100 मैराथन जागरूकता भी बढ़ाएंगी और मादक पदार्थ के सेवन तथा तस्करी के खिलाफ कार्रवाई और सहयोग को भी मजबूत करेंगी।” उपराज्यपाल ने कहा कि मादक पदार्थ के खतरे से लड़ने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लोग एक साथ आए हैं।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ के माध्यम से देश के युवाओं को चुनौतियों से पार पाने और जीवन में एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रेरित किया है। वह राष्ट्र निर्माण के सपने के साथ विभिन्न पृष्ठभूमि के युवाओं को एक साथ लाए हैं।”

सिन्हा ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकत विविधता में एकता है। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को अपनी विरासत पर गर्व करने के लिए प्रेरित किया है और दुनिया में भारत का कद बढ़ाने में वैज्ञानिकों, शिक्षकों, साहित्यकारों और कलाकारों के उल्लेखनीय योगदान की सराहना की है।”

UP News : मध्याह्न भोजन में बच्चों को बाजरे की रोटी और खिचड़ी देने की तैयारी

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post1