Sunday, 14 July 2024

राशि : सितंबर का महीना इन लोगों का खोल देगा भाग्य, जानिए आपका नाम तो नहीं

अगस्त का महीना समाप्त हो गया है और सितंबर का महीना शुरु होने में अब कुछ ही घंटे शेष रह…

राशि : सितंबर का महीना इन लोगों का खोल देगा भाग्य, जानिए आपका नाम तो नहीं

अगस्त का महीना समाप्त हो गया है और सितंबर का महीना शुरु होने में अब कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। सितंबर का महीना कई लोगों भाग्य बदल कर रख देगा, तो कई लोगों के जीवन में मुश्किलें और कठिनाइयां सामने आने वाली हैं। सितंबर महीने में शनि अपनी स्थिति बदलने वाले हैं। इससे कई जिन लोगों के भाग्य खुलेंगे तो कई लोगों के भाग्य में समस्या आ सकती हैं।

सितंबर के महीने में कई बड़े ग्रह भी अपनी राशि परिवर्तित करते हैं। सितंबर के महीने में शनिदेव भी अपनी राशि परिवर्तित करेंगे, इसीलिए सितंबर का महीना उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जिनकी राशि में अभी तक शनिदेव के स्थिति के कारण समस्या आ रही थी। शनि ग्रह को सभी ग्रह में सबसे मारक ग्रह माना जाता है। शनिदेव सभी व्यक्तियों को उनके कर्मों के हिसाब से ही फल देते हैं। यदि व्यक्ति के कर्म अच्छे हैं तो उन व्यक्तियों को अच्छे और शुभ फल मिलता है, परंतु यदि व्यक्ति के कर्म खराब है तो उसको कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

आज हम इस आर्टिकल आपको बताएंगे शनिदेव के राशि परिवर्तन से किन राशियों को लाभ होगा और यदि आप भी इन दो राशियों में से एक है तो यह आपके लिए लाभकारी होगा…

मिथुन –
मिथुन राशि वाले व्यक्तियों पर चलने की ढैय्या चल रही है। मिथुन राशि वालों के लिए महीना मिलाजुला रहने वाला है। सफलता के साथ-साथ जिम्मेदारियां भी बढ़ने वाली है। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और के साथ -साथ हीं आपकी जिम्मेदारी आगे बढ़ेंगी। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन की उम्मीद में भी नजर आ रही है। व्यापार की सफलता मिलने की संभावना है इस राशि के लोग जो भी कड़ी मेहनत करेंगे उनको सफलता और लाभ अवश्य प्राप्त होगा। 6 सितंबर के बाद आमदनी में वृद्धि हो सकती है और नौकरी करने वालों के लिए भी कमाई में वृद्धि हो सकती है, लेकिन 15 सितंबर के बाद आर्थिक नुकसान होने की संभावना बन रही है। इसीलिए इस राशि के जातक को सावधान रहने की जरूरत है, लेन-देन से बचें। दिए हुए पैसा डूबने के आसार नजर आ रहे हैं, इसीलिए इस महीने रुपया उधार देने से बचें।

तुला राशि –
इस राशि पर शनि की उच्च राशि मानी जाती है। इन राशि वालों पर भी शनि की ढैय्या की स्थिति चल रही है। कैरियर की दृष्टि से महीना आपके लिए अच्छा सा भी दिखाई दे रहा है। नौकरी करने वालों के लिए महीना अच्छा दिखाई दे रहा है। यदि मेहनत करेंगे तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी| और 15 सितंबर के बाद इस राशि के व्यक्तियों के लिए आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है। आय के नए स्त्रोत के लिए मिल सकते हैं। समाज में प्रतिष्ठा मिलेगी, काम में मन लगेगा और आमदनी बढ़ सकती है। इस महीने बाद विवाद से बचें। पैसे ज्यादा खर्च होने की सम्भावना है।

— यशराज कनिया कुमार (ज्योतिषचार्य, अंक ज्योतिष)

Related Post