Thursday, 18 April 2024

Astrology : यदि सपने में दिखे गणेश जी की ऐसी मूर्ति, तो समझें चमकने वाली है आपकी किस्मत

हम रात में सोते हुए अक्सर कई तरह के सपने देखते हैं। इनमें से कुछ सपने हमें याद रह जाते…

Astrology : यदि सपने में दिखे गणेश जी की ऐसी मूर्ति, तो समझें चमकने वाली है आपकी किस्मत

हम रात में सोते हुए अक्सर कई तरह के सपने देखते हैं। इनमें से कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं और बाकी को हम भूल जाते है। नींद में देखे जाने वाले इन सपनों का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है। हालांकि जानकारी के अभाव की वजह हम यही सोचते रह जाते हैं कि जो सपना हमने देखा, उसका अर्थ क्या हो सकता है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का अपना एक अर्थ होता है। जिसके बारे में लोगों को पता नहीं होता है। अगर किसी चीज को सपने में देख लेते हैं तो वह हमारे दिमाग में घूमती रहती है कि आखिर इसका अर्थ क्या है?

भगवान गणेश का सपना दिखना शुभ
हममें से कई लोग सपने में अक्सर देवी-देवताओं को देखते है। सपने में देवी देवताओं का दिखना शुभ होता है। ये धर्म के प्रति आपकी भावनाओं को दर्शाता है। सपने में अगर भगवान गणेश की प्रसन्न मुद्रा में दिखें तो समझ लीजिए कि लंबे समय से आपके जीवन में बनीं समस्याओं से छुटकारा मिलने वाला है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में साक्षात गणपति के दर्शन से कई संभावनाएं बनती है। ये इस बात का संकेत हो सकता है कि आपका भविष्य उज्जवल है। अगर भगवान गणपति आपको आशीर्वाद देते हुए मुद्रा दिखें तो इसका अर्थ है कि कार्य में आ रही बाधाओं से राहत मिलने वाली है।

प्रतियोगी परीक्षा
कई बार हम सपने में भगवान गणेश को किसी मंदिर में विराजित देखते हैं। इसका अर्थ होता है कि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग ले रहे हैं तो उसमें आपको सफलता प्राप्त होने वाली है।

अगर सपने में गणपति मूषक यानी चूहे पर बैठे हुए दिखाई दें तो इसे बिजनेस में आ रही परेशानियों के दूर होने का संकेत माना जाता है।

खंडित मूर्ति

अगर आपको सपने में भगवान गणेश की खंडित मूर्ति दिखें तो थोड़ा सतर्क होने की जरूरत होती है। यह निकट भविष्य में किसी गंभीर समस्या से घिर जाने का संकेत होता है।

Related Post