Sunday, 16 June 2024

Birthday Special: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना के जन्मदिन पर कुछ खास

बॉलीवुड के अभिनेता आयुष्मान खुराना बहुत ही जानी मानी हस्ती मानी जाती है। आयुष्मान खुराना अपनी एक्टिंग के अलग-अलग रंग…

Birthday Special: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना के जन्मदिन पर कुछ खास

बॉलीवुड के अभिनेता आयुष्मान खुराना बहुत ही जानी मानी हस्ती मानी जाती है। आयुष्मान खुराना अपनी एक्टिंग के अलग-अलग रंग दिखाने के लिए मशहूर हैं। वह एक मशहूर कलाकार तो है ही लेकिन साथ ही वह एक पत्रकार भी रह चुके हैं।

आयुष्मान खुराना उन अभिनेताओं में से एक हैं जो कम बजट में अपनी फिल्म को हिट करवा सकते हैं। आयुष्मान खुराना की कई ऐसी फिल्म है जो कि काफी कम बजट में बनी है लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उन फिल्मों ने काफी धूम मचाई है और काफी अच्छा बजट बनाया है।

बता दें कि आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर 1984 में चंडीगढ़ में हुआ था। जिसके बाद उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई चंडीगढ़ से ही पूरी की थी। उन्होंने अंग्रेजी विषय में ग्रेजुएशन करने के बाद मास कम्युनिकेशन मे मास्टर्स डिग्री हासिल की है। आयुष्मान खुराना के पिता चंडीगढ़ के मशहूर एस्ट्रोलॉजर पी. खुराना के बेटे हैं।आयुष्मान खुराना ने मास कम्युनिकेशन करने के बाद खुद को थिएटर से जोड़ लिया था। साथ ही साथ वह एक पत्रकार के तौर पर भी काम कर रहे थे। आयुष्मान खुराना की हमेशा से ही रचनात्मक चीजों में रुचि ज़्यादा रही है।

आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर दोस्ती की थी लेकिन वह धीरे-धीरे अपने करियर को लेकर इतने आगे बढ़ गए कि उन्होंने अब तक काफी ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया है। पहली बार वह टीवी पर स्टंट के रियलिटी शो ” एमटीवी रोडीज ” में दिखे थे। जिसके बाद ” एमटीवी रोडीज ” का सीजन 2 जीतने के बाद आयुष्मान खुराना आगे बढ़ते चले गए।

बता दे कि आयुष्मान खुराना एक RJ के तौर पर भी काम कर चुके हैं। जिसके बाद वह एमटीवी के साथ-साथ और भी कई चैनलों में शो होस्टिंग भी कर चुके हैं। आयुष्मान खुराना के असल करियर की शुरुआत साल 2012 से हुई थी। इस साल में उनकी डेब्यू फिल्म ” विकी डोनर ” आई थी जिसके बाद उनकी एक्टिंग को खूब सराहना भी मिली। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने “पानी दा रंग ” गाना गाया था। जिसके बाद वह एक गायक के तौर पर भी उन्हें माना जाता है।

आयुष्मान खुराना को इस फिल्म के बाद बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्म फेयर अवार्ड मिला लेकिन साथ ही साथ उन्हें बेस्ट सिंगर का अवार्ड भी मिला। उनकी पहली फिल्म ” विकी डोनर ” के बाद आयुष्मान खुराना ने और भी कई हिट फिल्म सिनेमा को दी जैसे दम लगा के हईशा, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान, बधाई हो, ड्रीम गर्ल और भी कई हिट फिल्म्स में आयुष्मान खुराना नजर आए थे। बता दें कि आयुष्मान अब तक लगातार सात फिल्म्स हिट दे चुके हैं।

आयुष्मान खुराना की निजी जीवन की जानकारी किसी से छिपी नहीं है। अपने निजी जीवन को लेकर आयुष्मान खुराना काफी चर्चा में बने रहते हैं। बता दें कि एक्टिंग में करियर शुरू करने से पहले 2011 में ही आयुष्मान खुराना ने ताहिरा कश्यप से शादी कर ली थी। हालांकि वह काफी लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। आज के समय पर आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप दो बच्चों के माता-पिता है।

Related Post