Thursday, 18 April 2024

Bollywood News: कंगना रनावत पर चलेगा मानहानि केस

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा कंगना रनावत की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने गीतकार जावेद अख्तर की…

Bollywood News: कंगना रनावत पर चलेगा मानहानि केस

मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा कंगना रनावत की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने गीतकार जावेद अख्तर की तरफ से दर्ज कराए गए मानहानि केस को रद्द करने की मांग को लेकर कोर्ट में गुहार लगाई थी। अख्तर की शिकायत मिलने के बाद पुलिस पहले केस दर्ज नहीं किया गया था लेकिन उन्होंने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने मामले पर कुछ कार्यवाई को लेकर अनुरोध किया और उसके इसी आदेश पर केस दर्ज कराया गया था। कंगना ने इसे रद्द करने को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाकर उनसे फैसले पर सुनवाई की अपकील किया था।

इस मामले में काफी टिप्पणियाँ की गई और एक्ट्रेस को मार्च 2020 में जमानत दी गई थी। इस दौरान उन्होंने मामले में जारी जमानती वारंट रद्द करने को लेकर अदालत का रुख किया। यह वारंट सुनवाई के दौरान अदालत में पेश नहीं होने की वजह से एक्ट्रेस पर जारी किया गया था।

कंगना पर लगाए गए आरोप

कंगना पर आरोप लगाया है कि उन्होंन लेखक और गीतकार जावेद अख्तर पर आधारहीन लगाकर उनके नाम को खराब करने का प्रयास किया। इस केस से संबंधित कंगना को समन भेजा गया था लेकिन इसके बावजूद वे हाईकोर्ट में पेश नहीं हुई थी। इसके बाद उनपर जमानती वारंट जारी कर दिया गया। कुछ समय बाद उनको कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

पिछले साल नवंबर में दर्ज किया गया केस

जावेद अख्तर ने अपने वकील निरंजन मुंदर्गी के द्वारा 2 नवंबर 2020 को एक निजी शिकायत दर्ज की थी जिसमें उन्होंने एक्ट्रेस कंगना रनोट के खिलाफ इंडियन पीनल कोड की घारा 499 (मानहानि) और सेक्शन 500 (मानहानि के लिए सजा) को ध्यान में रखकर आरोप लगाए गए थे। हालांकि इसपर पर आखिरी फैसला नहीं सुनाया गया है।

Related Post