Monday, 24 June 2024

IREDA का शेयर अभी और बढ़ेगा खरीदारों में मची होड़

IREDA Share Price : इरेडा (IREDA ) यानी इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड का शेयर लगातार तेजी से बढ़…

IREDA का शेयर अभी और बढ़ेगा खरीदारों में मची होड़

IREDA Share Price : इरेडा (IREDA ) यानी इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड का शेयर लगातार तेजी से बढ़ रहा है । आज इरेडा के शेयर में 5 फीसदी का उछाल देखा गया । विश्लेषकों को उम्मीद है कि निकट भविष्य में इरेडा के शेयर में और भी तेजी आएगी ।आज इरेडा का शेयर लगभग 5% बढ़कर 184 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा था । इरेडा के शेयर में साल दर साल के आधार पर 207 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है । इरेडा ने पिछले साल, 29 नवंबर में बाजार अपनी शानदार शुरुआत की थी । सरकारी स्वामित्व वाली इस कंपनी ने हाल ही में GIFT सिटी गुजरात में स्थित अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र यानी  International Financial Services Centre (IFSC) आईएफएससी में एक सहायक कंपनी को शामिल किया है .

नवरत्न का दर्जा भी

इससे पहले इसे सार्वजनिक उद्यम विभाग में नवरत्न का दर्जा भी दिया था । चॉइस इक्विटी ब्रोकिंग के विश्लेषको द्वारा IREDA शेयर को 203 पर खरीदने का buy Call  दिया गया है । ब्रोकर द्वारा IREDA शेयर को 203 के टारगेट के लिए खरीदने का बाय कॉल दिया गया है। एनालिसिस चॉइस इक्विटी ब्रोकर्स द्वारा 170 के स्टॉप लॉस के साथ इसे खरीदने की सलाह दी गई है।

IREDA Share Price : 203 तक जाएगा भाव

राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी ने हाल ही में GIFT सिटी, गुजरात में स्थित अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (IFSC) में एक सहायक कंपनी शामिल की है। इससे पहले, इसे सार्वजनिक उद्यम विभाग से ‘नवरत्न’ का दर्जा दिया गया था।IREDA नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक फर्म है। संगठन नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं और उपकरण निर्माण और ट्रांसमिशन जैसी संबंधित गतिविधियों के लिए परियोजना की शुरुआत से लेकर समापन के बाद तक वित्तीय उत्पादों (फंड- और गैर-फंड-आधारित) से जुड़ी सेवा प्रदान करता है।

शेयर मार्केट में निवेश से पहले वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें

चांदी ने पकड़ी रफ्तार, इस वजह से हो सकती है एक लाख के पार!

Related Post