Saturday, 27 July 2024

छोटी हांडी में बिरयानी बनाकर हो गई हैं परेशान, ये हांडी आ सकती है आपके काम

Biryani Handi : अधिकतर लोगों को बिरयानी खाने का बहुत शौक होता है। ज्यादातर लोग अपने घर में मेहमानों के…

छोटी हांडी में बिरयानी बनाकर हो गई हैं परेशान, ये हांडी आ सकती है आपके काम

Biryani Handi : अधिकतर लोगों को बिरयानी खाने का बहुत शौक होता है। ज्यादातर लोग अपने घर में मेहमानों के लिए या फिर किसी खास इवेंट के मौके पर बिरयानी बनाते हैं। ऐसे में आपका ये प्रयास रहता है कि आप मेहमानों को सबसे स्वादिष्ट बिरयानी बनाके खिला सकें। जिसके लिए आप खूब मेहनत करते हैं। लेकिन कई बार हमारे घर में मेहमानों की संख्या ज्यादा हो जाती है और छोटे बर्तन में बिरयानी बनाने में बहुत समय लग जाता है या फिर महिलाओं को दो बार बिरयानी बनानी पड़ती है जिससे समय के साथ गैस का खपत भी होता है। बड़े बर्तन में एक-एक चावल में मसाला अच्छे से मिल जाता है। जिससे बिरयानी काफी स्वादिष्ट लगता है। आज हम आपके लिए बिरयानी बनाने की बर्तन के बारे में जानकारी लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप कम समय में ढ़ेर सारी बिरयानी बना सकते हैं। चलिए इनके बारे में जान लेते हैं।

सेलो नॉन स्टिक बिरयानी हांडी (Cello Non Stick Biryani Handi)

ब्राउन कलर की ‘सेलो नॉन स्टिक बिरयानी हांडी’ (Cello Non Stick Biryani Handi) न सिर्फ देखने में बेहद खूबसूरत लगती है बल्कि इस हांडी में खाना भी नहीं चिपकता है। आप चुल्हे में भी इस हांड़ी में 7 से 8 लोगों के लिए खाना बना सकती हैं। इस हांडी की केपेसिटी (Capacity) 2.5 लीटर की होती है। जो कि लीड स्टेनलेस स्टील की होती है। ‘सेलो नॉन स्टिक बिरयानी हांडी’ की कीमत 853 रूपये है।

सोलिमो नॉन स्टिक हांडी (Solimo non stick Handi)

एल्युमिनियम से बने ‘सोलिमो नॉन स्टिक हांडी’ (Solimo Non Stick Handi) को आप माइक्रोवेव में आराम से इस्तेमाल कर सकती हैं। इस हांडी की कैपेसिटी (Capacity) 4.25 लीटर की होती है। खास बात ये है कि इस हांडी के साथ आपको स्टेनलेस स्टील का लीड मिलता है। जिसे आप दूसरे बर्तनों को ढ़कने के लिए भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। Solimo Non Stick Handi का हैंडल बैकलाइट मटेरियल से बना हुआ होता है।इस हांडी से आपका हाथ नहीं जलेगा क्योंकि इसका हैंडल जल्दी गर्म नहीं होता है। ‘सोलिमो नॉन स्टिक हांडी’ की कीमत 949 है। आप चाहे तो इसे बाजार से खरीद सकती हैं या फिर ऑनलाइन भी ऑडर कर सकती हैं।

ईवीएम अस्तु बिरयानी हांडी (EVM ASTU Biryani Handi)

‘ईवीएम अस्तु बिरयानी हांडी’ (EVM ASTU Biryani Handi) में आप आसानी से 6 से 7 लोगों के लिए बिरयानी बना सकती हैं। ‘ईवीएम अस्तु बिरयानी हांडी’ में कभी भी ज़ंग नहीं लगता है। इस हांडी की कैपेसिटी (Capacity) 3.7 लीटर की होती है। इस हांडी को आप बेहद आसानी से धो सकते हैं क्योंकि रस्टप्रूफ मटेरियल से बनी इस हांडी में ज्यादा समय तक ज़ंग नहीं लगता है। आप इस हांडी में बिरयानी के अलावा सब्जी भी बनी सकती हैं। ईवीएम अस्तु बिरयानी हांडी की कीमत 1,275 रूपये है।

हॉकिन्स फ़्यूचूरा बिरयानी हांडी (Hawkins Futura Biryani Handi)

अगर आप चिकन बिरयानी खाने के शौकीन हैं तो आपको एनोजाइज्ड मटेरियल से बना ‘हॉकिन्स फ़्यूचूरा बिरयानी हांडी’ (Hawkins Futura Biryani Handi) जरूर खरीदनी चाहिए। क्योंकि इस हांडी में गोश्त या बिरयानी बनाने के लिए ज्यादा तेल की जरूरत नहीं पड़ती है। अगर आपकी ज्वॉइंट फैमिली है तो आप इस हांडी में पूरे परिवार के लिए बिरयानी बना सकते हैं। इस हांडी की कैपेसिटी (Capacity) 12 लीटर की होती है। आप इस हांडी को आसानी से साफ कर सकते हैं क्योंकि ये हांडी आसानी से साफ हो जाती है। ‘हॉकिन्स फ़्यूचूरा बिरयानी हांडी’ की कीमत 4,264 रूपये होती है।

आइसक्रीम के हैं शौकीन, बस खरीदें ये मशीन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post