Monday, 24 June 2024

चुनाव नतीजा आते ही मालामाल हुई चंद्रबाबू नायडू की पत्नी, 5 दिन में कमाया 579 करोड़

लोकसभा 2024 का चुनाव परिणाम TDP के मुखिया चंद्रबाबू नायडू के परिवार के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। जब…

चुनाव नतीजा आते ही मालामाल हुई चंद्रबाबू नायडू की पत्नी, 5 दिन में कमाया 579 करोड़

लोकसभा 2024 का चुनाव परिणाम TDP के मुखिया चंद्रबाबू नायडू के परिवार के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। जब से चुनाव परिणाम आया है तब से राजनीति से लेकर शेयर बाजार में चंद्रबाबू नायडू का नाम छाया हुआ है।

चंद्रबाबू नायडू के परिवार को पिछले 5 दिनों में शेयर बाजार में काफी मुनाफा मिला है। चंद्रबाबू नायडू से जुड़ी शेयर बाजार की एक कंपनी ने पिछले कुछ दिनों में काफी बड़ा रिटर्न दिया है जिससे उनके परिवार की संपत्ति में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी हुई है।

5 दिनों में शेयर बाजार में हुआ गजब का इजाफा

दरअसल TDP के मुख्य चंद्रबाबू नायडू का हेरीटेज फूड्स लिमिटेड (Heritage Food Ltd.) में 35.71% शेयर की हिस्सेदारी है। साल 1992 में इस कंपनी की स्थापना चंद्रबाबू नायडू ने ही की थी। इस कंपनी के तीन व्यावसायिक विभाग है डेयरी खुदरा और एग्रीकल्चर।

चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी की हेरिटेज फूड्स में 24.37 फीसदी की हिस्सेदारी है। उनके पास इस कंपनी के 2,26,11,525 शेयर हैं। चुनाव के रिजल्ट वाले दिन जब शेयर मार्केट डूब रही थी और निवेशकों की रकम स्वाहा हो रही थी, उस समय नारा भुवनेश्वरी की दौलत बढ़ रही थी। इससे पहले 31 मई को इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 402.90 रुपये थी। इस हिसाब से नारा भुवनेश्वरी की इस कंपनी में रकम करीब 911 करोड़ रुपये थी। शुक्रवार को शेयर मार्केट बंद होने तक इसके एक शेयर की कीमत 661.25 रुपये हो गई है। इस हिसाब से आज इनकी इस कंपनी में रकम बढ़कर करीब 1495 करोड़ रुपये हो गई। ऐसे में देखा जाए तो इन 7 दिनों में नारा भुवनेश्वरी को करीब 584 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दही चीनी खिलाकर नरेंद्र मोदी को दी पीएम पद की मंजूरी

Related Post