Tuesday, 16 April 2024

पेटीएम पर RBI के एक्शन के बाद 20% गिरा शेयर, एक ही दिन में हुआ भारी नुकसान

Paytm Shares Crash : आरबीआई द्वारा 29 फरवरी से पेटीएम की सेवाएं बंद किए जाने के ऐलान के बाद, इस…

पेटीएम पर RBI के एक्शन के बाद 20% गिरा शेयर, एक ही दिन में हुआ भारी नुकसान

Paytm Shares Crash : आरबीआई द्वारा 29 फरवरी से पेटीएम की सेवाएं बंद किए जाने के ऐलान के बाद, इस घोषणा का बुरा असर पेटीएम के शेयर पर भी नजर आया । आज शेयर मार्केट खुलते ही BSE सूचकांक में पेटीएम के शेयर में तेज गिरावट देखी गई।

20% गिरा पेटीएम का शेयर

पेटीएम का शेयर एक ही दिन में 20% गिरकर 609 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। कल तक इसके शेयर की कीमत 761 रुपए थी जो एक ही दिन में 152 रुपए गिरकर 609 रुपए पर पहुंच गई ।

लगा लोअर सर्किट

20% गिरने के बाद पेटीएम के शेयर में लोअर सर्किट लग गया है। पेटीएम के निवेशकों को एक ही दिन में तगड़ा नुकसान झेलना पड़ा है । निवेशक चिंता में है कि कहीं इस शेयर में उनका पैसा डूब तो नहीं जाएगा। ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने पहले ही पेटीएम का शेयर 500 के निचले स्तर तक जाने का अनुमान लगाया था।

आरबीआई के इस कदम से पेटीएम की साख को लगा धक्का

ब्रोकरेज कंपनी मोतीलाल ओसवाल ने भी पेटीएम के लिए 575 का टारगेट प्राइस रखा है । ब्रोकरेज का कहना है कि आरबीआई के इस प्रतिबंध से शेयर पर नाकारात्मक प्रभाव पड़ेगा । जिससे निवेशको का विश्वास भी डगमगाएगा। RBI के इस फैसले के बाद पेटीएम के सालाना EBITDA पर 300 से 500 करोड़ का नेगेटिव असर नजर आ सकता है।

निवेश को घाटे की चिंता

लोअर सर्किट लगने के बाद निवेशकों की चिंता स्वाभाविक है ,उन्हें अब यही डर सता रहा है कि अगले सत्र में पेटीएम में और कितनी बड़ी गिरावट आ सकती है।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post