Saturday, 25 May 2024

Profitable Share: कारोबार में इन पर रहेगा फोकस, इन शेयरों पर पूरे बाजार की रहेगी नजर

Profitable Share: अच्छा प्रॉफिट देने के लिए शेयर बाजार में अच्छे शेयरों में निवेशक निवेश करते हैं। वही हर दिन…

Profitable Share: कारोबार में इन पर रहेगा फोकस, इन शेयरों पर पूरे बाजार की रहेगी नजर

Profitable Share: अच्छा प्रॉफिट देने के लिए शेयर बाजार में अच्छे शेयरों में निवेशक निवेश करते हैं। वही हर दिन नए स्टॉक छलांग लगाते रहते हैं वही आज के लिए कुछ ऐसी कंपनी है जो निवेशकों की पसंद है। निवेशकों के साथ शेयर बाजार में इस पर कड़ी नजर रहेगी। वही दुनिया भर के बाजारों में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों ने जोखिम की धारणा बढ़ा दी है । जिससे उनमें गिरावट देखी जा रही है इसके बाद अब आज कुछ चुनिंदा शेयर होंगे जिस पर नजर होगी।

बेंचमार्क सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty Today) गुरुवार के कारोबार की शुरुआत मामूली गिरावट के साथ कर सकते हैं। सुबह 7:45 बजे, गिफ्ट निफ्टी वायदा 40 अंक गिरकर 19,631 पर कारोबार कर रहा था।

Profitable Share

एशियाई बाजारों में S&P/ASX 200 जुलाई के व्यापार डेटा रिलीज़ होने से पहले 0.93 प्रतिशत गिर गया। जापान का निक्केई 225 0.11 प्रतिशत, दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.8 प्रतिशत और हांगकांग का हैंग सेंग सूचकांक में 0.79 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

आज इन शेयरों पर रहेगा फोकस

Profitable Share

Tata Consumer Products: टाटा समूह की कंपनी ने उन रिपोर्टों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि वह स्नैक और मिठाई ब्रांड हल्दीराम में 51 प्रतिशत की बहुमत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए बातचीत कर रही है।

Reliance: कंपनी की रिटेल इकाई रिलायंस रिटेल वेंचर्स (RRVL) ने 51 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक्टर आलिया भट्ट के बच्चों और मेटरनिटी कपड़ों के ब्रांड ‘Ed-a-Mamma’ के साथ एक जॉइंट वेंचर (जेवी) में प्रवेश किया है। एक सूत्र के मुताबिक, एड-ए-मम्मा का मूल्यांकन लगभग 150 करोड़ रुपये है।

Tata Consultancy Services: टीसीएस ने बुधवार को जगुआर लैंड रोवर (JLR) की डिजिटल इकाई के साथ 80 करोड़ पौंड (लगभग 1 अरब डॉलर) की रणनीतिक साझेदारी पर हस्ताक्षर किए। यह समझौता लक्जरी कार निर्माता को अपने आईटी बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण में तेजी लाने और एक नई तकनीक का निर्माण करने में मदद करने के लिए किया गया है।

REC: सरकारी कंपनी आरईसी ने बुधवार को कहा कि उसने अगस्त में छह बैंकों के संघ से दो किस्तों में 1.15 अरब डॉलर जुटाए है। इस फंड का उपयोग भारतीय रिज़र्व बैंक के ईसीबी दिशानिर्देशों के तहत अनुमति के अनुसार बिजली, बुनियादी ढांचे और लॉजिस्टिक क्षेत्र की परियोजनाओं को फंड देने के लिए किया जाएगा।

एक अलग बयान में, कंपनी ने कहा कि उसने भारतीय निर्यात आयात बैंक (एक्ज़िम बैंक) के साथ 10 करोड़ डॉलर के विदेशी मुद्रा सावधि ऋण समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह एक्ज़िम बैंक द्वारा आरईसी को दिया जाने वाला पहला सावधि ऋण है।

Biocon: कंपनी की सहायक कंपनी बायोकॉन बायोलॉजिक्स (BBL) ने कहा कि उसने 1 सितंबर, 2023 से नार्थ अमेरिका (संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा) में वियाट्रिस से अधिग्रहीत बायोसिमिलर व्यवसाय का एकीकरण पूरा कर लिया है।

Profitable Share

Lemon Tree Hotels: होटल कंपनी ने अपनी नयी प्रॉपर्टी लेमन ट्री होटल, मशोबरा की घोषणा की है। इस संपत्ति के Q1FY26 तक चालू होने की उम्मीद है और इसका प्रबंधन कार्नेशन होटल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाएगा।

MIC Electronics: कंपनी ने क्यूआईपी या निजी पेशकश या किसी संयोजन के माध्यम से 90 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के लिए सिक्योरिटीज के मुद्दे को मंजूरी दे दी।

Som Distilleries and Breweries: बोर्ड ने क्यूआईपी इश्यू के जरिए 350 करोड़ रुपये तक जुटाने का प्रस्ताव रखा है, जो 27 सितंबर को एजीएम में शेयरधारक की मंजूरी मिलनी बाकी है।

Power Finance Corporation: कंपनी ने 1:4 के रेश्यो में अपने बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड तिथि गुरुवार, 21 सितंबर तय की है, यानी कंपनी के प्रत्येक 4 मौजूदा इक्विटी शेयरों के लिए 1 इक्विटी शेयर जारी किया जाएगा।

PNC Infratech: पीएनसी इंफ्राटेक की शाखा कंपनी पीएनसी रायबरेली हाईवे 107.17 करोड़ रुपये के एकमुश्त निपटान के साथ NHAI विवाद का निपटारा करेगी। निपटान राशि कुल ‘योग्य विवादों’ की राशि का 65 प्रतिशत है।

Tiger Logistics (India): कंपनी ने बोली प्रक्रिया के माध्यम से भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML) से एक बड़ा सरकारी कॉन्ट्रैक्ट सफलतापूर्वक हासिल कर लिया है। इस परियोजना से लगभग 10 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होने का अनुमान है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ACEO आनंद वर्धन का तबादला, बनाए गए गोरखपुर के VC

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post