Monday, 16 September 2024

SBI का ग्राहकों को बड़ा झटका, लोन लेना किया महंगा

SBI Bank: एक तरफ जहां पूरा देश 78वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मना रहा है, वहीं देश के सबसे बड़े सरकारी…

SBI का ग्राहकों को बड़ा झटका, लोन लेना किया महंगा

SBI Bank: एक तरफ जहां पूरा देश 78वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मना रहा है, वहीं देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। बताया जा रहा है SBI ने लोन की ब्याज दरों (SBI MCLR Hike) में 10 बेसिस पॉइंट या 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है, इस बदलाव के कारण अलग-अलग टैन्योर के कर्ज को प्रभावित हो सकते है। वहीं एसबीआई के इस फैसले के बाद आम जानता को लोन लेना महंगा हो जाएगा।

15 अगस्त से लागू हो गई नई दरें

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई ने नई बढ़ोतरी की दर 15 अगस्त से ही लागू कर दी है। ये बीते तीन महीनों में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक द्वारा कर्ज की दरों में की गई लगातार तीसरी बार बढ़ोतरी है। नई दरों के लागू होने के साथ 3 साल के टैन्योर के लिए एमसीएलआर इससे पहले के 9% से बढ़कर 9.10% हो गया है, जबकि ओवरनाइट एमसीएलआर 8.10% से बढ़कर 8.20% बढ़ा दिया गया है।

इन बैंकों ने भी बदली हैं ब्याज दरें

बता दें कि एसबीआई द्वारा अपने कर्ज की दरों में की गई इस बढ़ोतरी से पहले कई बैंक अपने MCLR में संशोधन कर चुके हैं और इनकी नई दरों इसी महीने से लागू करेंगे। इस लिस्ट में बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda), केनरा बैंक (Canera Bank) और यूको बैंक (UCO Bank) समेत अन्य बैंक के नाम शामिल हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा और केनरा बैंक ने अपनी नई दरों को 12 अगस्त से लागू कर दिया है, जबकि यूको बैंक की बदली हुई दर 10 अगस्त 2024 से शुरू हो चुकी है। SBI Bank

हे भगवान! शख्स को जमीन में गाड़ कर बनाई रील, वीडियो देख लोगों के उड़े होश

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1