Saturday, 18 May 2024

Tina Ambani FEMA Case: अनिल अंबानी के बाद टीना अंबानी भी ED के सामने पेश हुईं, FEMA केस में आज हुई पेशी

    Tina Ambani FEMA Case: जाने-माने उद्योगपति और रिलायंस एडीए ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) की पत्नी…

Tina Ambani FEMA Case: अनिल अंबानी के बाद टीना अंबानी भी ED के सामने पेश हुईं, FEMA केस में आज हुई पेशी

 

 

Tina Ambani FEMA Case: जाने-माने उद्योगपति और रिलायंस एडीए ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) की पत्नी तथा पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री टीना अंबानी,(Tina Ambani) 4 जुलाई, मंगलवार की सुबह मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में पेश हुईं। विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA), 1999 के तहत दायर एक तथाकथित मामले की जांच में शामिल होने के लिए उन्हें बुलाया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अनिल अंबानी से पूछताछ के अगले ही दिन टीना अंबानी को आज जांच एजेंसी के अधिकारियों ने तलब किया था। इससे पूर्व सोमवार को रिलायंस एडीए समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी विदेशी मुद्रा कानून के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुए थे।

Tina Ambani FEMA Case : कल हुई थी अनिल अंबानी की पेशी

जांच अधिकारियों ने बताया कि विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज मामले में बयान दर्ज कराने के लिए अनिल अंबानी (64) बलार्ड एस्टेट इलाके में संघीय एजेंसी के कार्यालय में पेश हुए। इससे पहले भी अनिल अंबानी यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 2020 में भी ईडी के सामने पेश हुए थे।

पिछले साल अगस्त में इनकम टैक्स विभाग ने अनिल अंबानी को दो स्विस बैंक खातों में रखे गए 814 करोड़ रुपये से अधिक के अघोषित धन पर कथित तौर पर 420 करोड़ रुपये की कर चोरी के लिए काले धन विरोधी कानून के तहत नोटिस जारी किया था। हालांकि आर्थिक दिक्कतों से जूझते अनिल अंबानी को बाद में बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत मिल गई थी।

Tina Ambani FEMA Case पूर्व अभिनेत्री है टीना अंबानी

Tina Ambani FEMA Case अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी एक जानी-मानी पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। उन्होंने अनिल अंबानी से विवाह करने से पूर्व 70 और 80 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया है। तब उन्हें टीना मुनीम के नाम से जाना जाता था, टीना ने अपने करियर की शुरुआत एवरग्रीन देवानंद के साथ की थी। लेकिन उनकी सुपर स्टार राजेश खन्ना के साथ जोड़ी बहुत सफल रही थी।

दोनों ने मिलकर बॉलीवुड को कई बड़ी-बड़ी हिट फिल्में दी थीं। राजेश खन्ना के अलावा भी टीना मुनीम ने उस समय के लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया। शादी के बाद उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया। कुल मिलाकर उनका फिल्मी करियर काफी सफल रहा था।Tina Ambani FEMA Case

#TinaAmbani #AnilAmbani #FEMACase #breaking #reliance

Share Market : बंबई स्टॉक एक्सचेंज ने रचा इतिहास, सेंसेक्स 65,500 के पार, निफ्टी न भी लगाई छलांग

Related Post