Saturday, 15 June 2024

आप पार्टी के विरोध प्रदर्शन से दिल्ली में मचा बवाल,पंजाब के मंत्री हिरासत में, कई मेट्रो स्टेशन बंद

 Delhi News : आप पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली में आप पार्टी…

आप पार्टी के विरोध प्रदर्शन से दिल्ली में मचा बवाल,पंजाब के मंत्री हिरासत में, कई मेट्रो स्टेशन बंद

 Delhi News : आप पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली में आप पार्टी के विरोध प्रदर्शन से बवाल मचा हुआ है। दरअसल आप पार्टी ने गिरफ्तारी के विरोध में आज पीएम आवास घेराव का एलान किया था। जिसके बाद  आप के नेता व कार्यकर्ता दिल्ली के पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान दिल्ली का कोई बड़ा नेता मौजूद नहीं। वहीं इस प्रदर्शन में करोल बाग के विधायक सहित कुछ विधायक, पार्षद मौजूद हैं।

हिरासत में लिए गए आप नेता व कार्यकर्ता

बता दें कि आप कार्यकर्ताओं ने सड़क पर लेटकर चक्का जाम करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान आप कार्यकर्ता केजरीवाल को रिहा करो… केजरीवाल को रिहा करो के नारे लगा रहे हैं। मौके पर विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिड़ला भी पहुंची हैं। इसके अलावा विधायक और नई दिल्ली लोकसभा सीट से प्रत्याशी सोमनाथ भारती को भी हिरासत में लिया गया है।

इन इलाकों में रहेगी कड़ी सुरक्षा

आपको बता दें कि आप पार्टी का प्रदर्शन देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं सात लोक कल्याण मार्ग प्रधानमंत्री का आधिकारिक आवास है। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है। वहीं इस मामले में दिल्ली यातायात पुलिस के अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन की वजह से नई दिल्ली और मध्य दिल्ली के इलाकों में आवाजाही प्रभावित होने वाली है। इसके अलावा कई मेट्रो स्टेशन के गेट बंद रखे जाएंगे।

मेट्रो स्टेशन के गेट बंद

बता दें कि प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार यानी 26 मार्च को लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सुरक्षा को देखते हुए बंद कर दिया है। दिल्ली मेट्रो के मुताबिक, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशनों के एक-एक गेट भी बंद किए गए हैं। इस बात की जानकारी देते हुए डीएमआरसी ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, ‘‘सुरक्षा कारणों से लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के द्वार संख्या 3 तथा केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के द्वार संख्या 5 अगले नोटिस तक बंद रहेंगे।

Delhi News

क्या असर होगा?

दिल्ली यातायात पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर वाहनों की सुचारू आवाजाही के लिए सात मार्ग परिवर्तन बिंदु (डायवर्जन प्वाइंट) की व्यवस्था की है। एक अधिकारी ने कहा, ‘प्रदर्शन के मद्देनजर लोग मंगलवार को कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग से गुजरने से बचें।’

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?


अलग अलग जगह हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।  दिल्ली पुलिस ने किसी तरह के विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है।  दिल्ली पुलिस ने ट्रेफिक एडवाइजरी भी जारी की है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आप पार्टी ने पीएम आवास घेराव का एलान किया था।  विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने पंजाब के मंत्री और आप नेता हरजोत सिंह बैस को पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर हिरासत में ले लिया है । प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर धारा 144 लागू की गई है । साथ ही आप पार्टी को किसी तरह के प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं दी गई है। Delhi News

बड़ा सवाल : क्या हाथी की सवारी करेगा ठाकुर समाज, पूरा विश्लेषण

Related Post