Monday, 24 June 2024

सावधान : दिल्ली में इन इलाकों में रूट डाइवर्ट,जारी हुई एजवाइजरी

Delhi Traffic Advisory : दिल्ली में इन दिनों गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो- शोरों से चल रही है। इसको देखते…

सावधान : दिल्ली में इन इलाकों में रूट डाइवर्ट,जारी हुई एजवाइजरी

Delhi Traffic Advisory : दिल्ली में इन दिनों गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो- शोरों से चल रही है। इसको देखते हुए दिल्ली प्रशासन ने हाल ही में सुरक्षा को लेकर भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। वहीं अब गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड रिहर्सल भी शुरू हो चुकी है। जिसके चलते राजधानी के कुछ मार्गों को बंद किया जा रहा है। इसको लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। जिसमें बदले गए रूटों और बंद किए गए रास्तों के बारे में जानकारी दी गई है।

Delhi Traffic Alert : इन जगहों पर रहेगा रूट डायवर्ट 

जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक  (10 जनवरी) सुबह 07 बजे से दिन 11 बजकर 30 मिनट तक राजधानी के विजय चौक रफी मार्ग-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग जनपथ-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग और मान सिंह रोड-कर्तव्यपथ क्रॉसिंग पर लोगों को रोका जा रहा है। क्योंकि राजधानी के इन मार्गों पर सेना के जवानों की तरफ से परेड रिहर्सल किया जा रहा है जिससे यातायात प्रभावित है।

मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति भवन की ओर से बीते मंगलवार बताया गया कि गणतंत्र दिवस परेड और बीटिंग रिट्रीट समारोह की रिहर्सल के चलते 13 से 27 जनवरी के बीच चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी नहीं होगी। दरअसल, चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी एक सैन्य परंपरा है। इसके तहत राष्ट्रपति के अंगरक्षकों के एक नए समूह को कार्यभार सौंपा जाता है।

Delhi Traffic Advisory

इस साल कौन होंगे गणतंत्र दिवस के चीफ गेस्ट

साल 2024 में गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत की ओर से फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है। ऐसे में इमैनुएल मैक्रों 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर चीफ गेस्ट उपस्थित होंगे। उन्होंने भारत की तरफ से दिए गए निमंत्रण को स्वीकार करते हुए खुशी भी जाहिर की है।

Related Post