Friday, 21 June 2024

मार्च से पहले मौसम ने बदला मिजाज, दिल्ली समेत कई जिलों में बारिश की संभावना

Delhi Weather Update : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जोरदार बारिश के साथ फरवरी महीने की शुरूआत हुई थी। लेकिन उसके…

मार्च से पहले मौसम ने बदला मिजाज, दिल्ली समेत कई जिलों में बारिश की संभावना

Delhi Weather Update : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जोरदार बारिश के साथ फरवरी महीने की शुरूआत हुई थी। लेकिन उसके बाद दिल्ली में कई दिनों से शुष्क मौसम देखने को मिला। राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मध्यम-मध्यम बढ़ती गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। लेकिन अब मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत यूपी के कई जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

Delhi Weather Update

भारतीय राजधानी दिल्ली में मौसम ने अपना करवट बदलते हुए जोरदार बारिश के साथ फरवरी महीने का स्वागत किया था। ऐसे में  दिल्ली में एक बार फिर से मौसम करवट बदलने को पूरी तरह से तैयार है। मौसम विभाग द्वारा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है दिल्ली एनसीआर में सोमवार शाम की शुरूआत जोरदार आंधी और हल्की बारिश से होगी और मंगलवार की सुबह दिल्ली के लोगों को फिर से ठंड का अहसास करा सकती है। दिल्ली में शनिवार की सुबह ठडी हवाएं काफी तेज रही वहीं धूप भी ठीक-ठाक थी। हालांकि रविवार को दिल्ली में तेज हवाओं के कारण अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री रहा और न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री रहा। वहीं बहती ठंडी हवाओं में नमी का स्तर 31 से 100 फीसदी के बीच देखने को मिला।

दिल्ली में 19 फरवरी से होगी आंधी-बारिश

दरअसल मौसम विभाग द्वारा ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि राजधानी दिल्ली में 20 फरवरी को घने बादल रहेंगे साथ ही मध्यम बारिश होगी। वहीं 20 फरवरी को अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रह तक रहेगा। दिल्ली में 20 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

इन जिलों में बारिश होने की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, बागपत, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, हाथरस, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शामली जिलों में लगभग तीन दिनों तक बारिश साथ ओले गिरने की संभावना बनी हुई है।

बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका, नोएडा की कंपनी में निकली बंपर भर्ती

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post