Sunday, 25 February 2024

Republic day:किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस तत्पर

Republic day: नई दिल्ली। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस तत्पर है। दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र…

Republic day:किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस तत्पर

Republic day: नई दिल्ली। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस तत्पर है। दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले राष्ट्रीय राजधानी में तोड़फोड़ रोधी जांच, सत्यापन अभियान और गश्त तेज कर दी है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Republic day

पुलिस ने बताया कि बम निरोधक दल द्वारा श्वान दस्ते के साथ बाजारों, अधिक भीड़ वाले इलाकों और अन्य प्रमुख स्थानों पर तोड़फोड़ रोधी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस होटलों और लॉज आदि की जांच कर रही है और साथ ही वहां के कर्मचारियों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या गतिविधि के बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करने के लिए कह रही है।

पुलिस ने बताया कि सभी सहायक पुलिस आयुक्त और थाना प्रभारी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक कर रहे हैं और उन्हें गणतंत्र दिवस के लिए सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया पर भी लोगों को जागरूक कर रही है और लोगों से किसी भी संदिग्ध व्यक्ति, गतिविधि या वस्तु आदि के बारे में सतर्क करने के लिए कह रही है। पुलिस ने बताया कि किरायेदारों और नौकरों का सत्यापन भी किया जा रहा है। होटलों, अतिथि गृहों और ‘धर्मशालाओं’ में औचक निरीक्षण किया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि कई जिलों ने आतंकवाद विरोधी उपायों के लिए अपनी तैयारियों की जांच के लिए औचक जांच (मॉक ड्रिल) भी की है। अधिकारियों के अनुसार, अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय करते हुए आतंकवाद रोधी उपाय तेज कर दिए गए हैं क्योंकि दिल्ली हमेशा आतंकवादियों या असामाजिक तत्वों के निशाने पर रही है।
अधिकारियों ने बताया कि इस साल, सीमाई इलाकों में अतिरिक्त चौकियों की स्थापना कर तैनाती की गई है ताकि अवांछित तत्व राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश न कर सकें।

MUMBAI SAMACHAR : तत्कालीन पुलिस प्रमुख पांडे को मेरी गिरफ्तारी का टारगेट दिया था:फडणवीस

News uploaded from Noida

Related Post