Sunday, 28 April 2024

एक्शन मोड में आया DMRC, स्टेशनों की जांच में जुटे कार्मचारी

Delhi Metro : पिछले दिनों दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन में स्टेशन की छत गिर जाने का मामला सामने आया…

एक्शन मोड में आया DMRC, स्टेशनों की जांच में जुटे कार्मचारी

Delhi Metro : पिछले दिनों दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन में स्टेशन की छत गिर जाने का मामला सामने आया था। इस हादसे में लोगों के घायल होने के साथ एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी। दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर हुए इस हादसे के बाद से, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने शुक्रवार (16 फरवरी) को बताया कि वो अपने सभी कॉरिडोर पर अपनी भौतिक संपत्तियों का व्यापक निरीक्षण कर रहे हैं। जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि आने वाले सयम में गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन जैसा हादसा दिल्ली के किसी भी मेट्रो स्टेशन में न हो।

26 एलिवेटेड स्टेशनों की हो रही जांच

इस बारे में जानकारी देते हुए DMRC ने बताया कि, मेट्रो की पिंक लाइन के सभी 26 एलिवेटेड स्टेशनों की अधिकारियों की ओर से जांच की जा रही है। इन निरीक्षणों के दौरान, नालियों, नालियों के ढक्कनों को हटाने और साफ करने और नीचे की दीवारों की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार, जरूरी मरम्मत काम प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द किया जाएगा। इसके अलावा, जहां भी डीएमआरसी नेटवर्क के किसी ढांचे पर ढीला कंक्रीट या प्लास्टर दिखाई देगा, वहां तुरंत मरम्मत का काम किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मौसम परिवर्तन के चलते नागरिक संरचनाओं पर इस तरह की टूट-फूट होती रहती है और डीएमआरसी की टीम ऐसी चीजों को ठीक करने के लिए नियमित रूप से काम करता है। हालांकि, हाल ही में हुई घटना के चलते इस तरह के मरम्मत काम पूरे नेटवर्क में चौबीसों घंटे किए जा रहे हैं।

गोकुलपुरी में हुआ था बड़ा हादसा

आपको बता दें दिल्ली मेट्रो के गोकुलपुरी स्टेशन पर गुरुवार (08 फरवरी) को एक बड़ा हादसा हो गया था। मेट्रो के पिंक लाइन स्टेशन गोकुलपुरी में प्लेटफॉर्म की साइड वॉल का एक हिस्सा भरभराकर सड़क के ऊपर गिर गया था। इस घटना में तीन से चार लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आई थी। वहीं बाद में एक व्यक्ति की इस हादसे में मौत हो गई थी।

Delhi Metro

नोएडा के रहने वालों में बढ़ रहा है विदेशी कारों का क्रेज, 10 करोड़ तक की हैं कार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post