Saturday, 25 May 2024

Baba Bageshwar Dham:पंडित धीरेंद्र शास्त्री के ग्रेटर नोएडा आगमन का “COUNTDOWN” शुरू

Baba Bageshwar Dham: आस्था का केंद्र बन चुके बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री अब उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा…

Baba Bageshwar Dham:पंडित धीरेंद्र शास्त्री के ग्रेटर नोएडा आगमन का “COUNTDOWN” शुरू

Baba Bageshwar Dham: आस्था का केंद्र बन चुके बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री अब उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा पहुंच रहे हैं. ग्रेटर नोएडा में 10 से 16 जुलाई तक धीरेंद्र शास्त्री कथा सुनाएंगे. बागेश्वर बाबा के लिए एक भव्य मंच तैयार किया जा रहा है.। इस पूरे कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने के लिए चेतना मंच की  टीम ग्रेटर नोएडा पहुंच गई। वहां पर पहुंचकर चेतना मंच की टीम हर उस जगह गई जहां पर कार्यक्रम की तैयारी हो रही थी।

 कथा में भक्तों की संख्या —

हमारी टीम ने वहां जाकर कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे है आयोजको से बात की। आयोजकों का दावा है कि बाबा के कार्यक्रम में 10 से 12 लाख लोग हर रोज जुटेंगे. बाबा के कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए आयोजक बड़े स्तर पर तैयारी कर रहें हैं.

चेतना मंच की टीम पहुंची कार्यक्रम स्थल पर

जानकारी के मुताबिक, यह पहली बार है जब Baba Bageshwar Dham ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे. बाबा 10 जुलाई को ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे लेकिन कार्यक्रम की शुरुआत 8 जुलाई से ही हो जाएगी. आयोजकों ने 8 जुलाई को कलश यात्रा रखी है. कहा जा रहा है कि इस कलश यात्रा में सवा लाख से ज्यादा महिलाएं हिस्सा लेंगी. ये पूरा कार्यक्रम 8-16 जुलाई तक का है. 10-16 जुलाई तक बाबा बागेश्वर कथा सुनाएंगे. जबकि 12 जुलाई को सुबह 10 बजे से दिव्य दरबार होगा.

कार्यक्रम में पंडाल की कीमत —

baba bageshwar dham
baba bageshwar dham

चेतना मंच की टीम ने वहां के आयोजको से बात करते हुए पूछा की इस भव्य पंडाल की कीमत कितना है तो बड़े चालाकी से आयोजको ने सवाल का गोल मोल उत्तर देने की कोशिश की। हमारी टीम ने हार नहीं मानी हमने वहां पर काम कर रहे मजदूरों के ठेकेदार से बात की तो पता चला की पूरे पंडाल को खड़ा करने में कई दिन लगे है। दिन रात एक करके हमने इसे खड़ा किया है। पंडाल की कीमत पर उन्होंने बताया की इस पूरे पंडाल की कीमत 10 करोड़ से ज्यादा है।

भंडारे में भोजन की व्यवस्था —

पूरे पंडाल का जायजा लेने के बाद हमारी टीम भंडारा स्थली पर पहुंचती है। वहां पर पहुंचने के बाद हमने वहां काम कर रहे मजदूरों और कार्यकर्ताओं से बात की हमने पूछा की ये भंडारा कितने दिन चलेगा और लगभग कितने भक्त यहां प्रसाद ग्रहण करने आएंगे ? तो हमे पता चला की भंडारा हर दिन अनवरत चलेगा। इतने भव्य भंडारा स्थली में अनुमानत: एक बार में कम से कम 3000 लोग एक साथ भोजन कर सकते है तो आप अंदाजा लगा लीजिए की हर दिन में कितने श्रद्धालु भोजन करेंगे।

Baba Bageshwar Dham के लिए किए जा रहे खास इंतजाम

baba bageshwar dham
baba bageshwar dham

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. जैसे उनके लिए सहारनपुर में भव्य सिंहासन बन रहा है इस पर भी हमने वहां के कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे कमेटी अध्यक्ष “नरेश कुमार” से सवाल पूछा तो इस सवाल का भी जवाब देने से बचते नजर आए लेकिन हमने जब अपने तरीके से पता किया तो पता चला की जम्मू से कालीन आ रहा है. बाबा के मंच को सजाने के लिए फूल वृंदावन से आ रहे हैं. वो फूल जो कृष्ण जी को चढ़ते हैं. बांके बिहारी मंदिर में जो कंपनी फूल की व्यवस्था देखती है, उसी कंपनी को फूल के लिए बोला गया है।.कमेटी के अध्यक्ष जी ने ये जरूर बताया कि बाबा के कार्यक्रम की तैयारिया तीन महीने से चल रही हैं , जिसमे बाबा के भक्त पूरे तन मन धन से योगदान दे रहे हैं लेकिन वो अपना नाम उजागर नहीं करना चाहते ।

Baba Bageshwar Dham के सिंहासन की कीमत —

बागेश्वर महाराज जिस सिंहासन पर बैठकर कथा करेंगे वो कोई सामान्य सिंहासन नही है। उस सिंहासन की कीमत ही कम से कम 30 लाख से ऊपर है और उस सिंहासन के आस पास कूलर , एसी ,पंखा जैसे वस्तुओं का खास इंतजाम किया गया है।

बागेश्वर बाबा की सुरक्षा —मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री से कम नही

baba bageshwar dham
baba bageshwar dham

कथावाचक धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की सुरक्षा भी किसी मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री से कम नही है शास्त्री जी के लिए राज्य के तमाम बड़े आईएएस अधिकारी , यूपी पुलिस, सीआईएसएफ के साथ ही बाबा के बॉडीगार्ड भी पूरे पंडाल के कोने कोने में मौजूद होंगे।Baba Bageshwar Dham:

#धीरेंद्रशास्त्री #बाबाबागेश्वरधाम #कथा #bababageshwardham #greaternoida #up #upnews #yogi #breaking #noida #cmyogi

गदर 3 में नया मोड़, पाकिस्तानी महिला सीमा पहले भी कर चुकी है लव मैरिज Noida News

Related Post