Thursday, 18 April 2024

आग से सुलग उठी पेपर मिल

दमकल की दो दर्जन गाडिय़ां आग बुझाने में जुटी ग्रेटर नोएडा। थाना कासना क्षेत्र के साइट-5 स्थित आरएस पेपर मिल…

आग से सुलग उठी पेपर मिल

दमकल की दो दर्जन गाडिय़ां आग बुझाने में जुटी

ग्रेटर नोएडा। थाना कासना क्षेत्र के साइट-5 स्थित आरएस पेपर मिल में आज सुबह भयंकर आग लगी। भीषण आग पर खबर लिखे जाने तक काबू नहीं पाया जा सका था।  दमकल विभाग की दो दर्जन से ज्यदा गाडिय़ाँ आग बुझाने में जुटी हुई है। आग से लाखों रुपए के कागज के रोल जलकर खाक हो गये है। राहत की बात यह थी कि इस हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

सीएफओ अरूण कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र के औधोगिक एरिया साइट-5 स्थित आई-76 आर एस पेपर मिल में रात तकरीबन 2:30 बजे आग लग गई। आग की सूचना मिलने पर मौके पर दमकली विभाग की कर्ई गाडिय़ां भेजी गयीं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था गोदाम में कागज भरा होने की वजह से आग तेजी से फैल गई और थोड़ी देर में लपटें धू-धू कर उठने लगीं। आसपास के 500 मीटर के दायरे में सिर्फ धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा था। सीएफओ बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। कंपनी के अंदर पेपर के बड़े-बड़े रोल बने हुए रखे थे, जिनमें तेजी से आग लगी थी। पेपर की बड़े बडे  रोल होने की वजह से आग को बुझाने में  काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 साथ ही कम्पनी पर लगा टीनशेड भी नीचे गिर गया है। जिसकी वजह से कंपनी के अंदर जाना भी दमकल के कर्मचारियों के लिए मुश्किल हो रहा है।

आग से कंपनी में करोड़ों रुपए के नुकसान होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि कंपनी में रात्रि 1:30 बजे तक ही कार्य किया गया जिसके चलते कोई अनहोनी की घटना नहीं हो पाई क्योंकि सभी कर्मचारी घर चले गए थे। देर रात लगी आग को सुबह 11 बजे तक बुझाया नहीं जा सका था।

Related Post