Friday, 21 June 2024

बड़ी खबर : दादरी में सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास, खंडित की मंदिर की मूर्तियां

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि ग्रेटर…

बड़ी खबर : दादरी में सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास, खंडित की मंदिर की मूर्तियां

Greater Noida : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि ग्रेटर नोएडा के पास बस दादरी में असमाजिक तत्वों द्वारा आपसी सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया। बुधवार की देर रात दादरी में स्थित एक मंदिर में स्थापित मूर्तियों को खंडित कर दिया गया। मूर्तियां खंडित किए जाने से स्थानीय लोगों में खास आक्रोश और तनाव व्याप्त है। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को संभाल लिया और लोगों को समझा बुझाकर शांत किया।

Greater Noida News

दादरी के गौतमपुरी मोहल्ले में स्थित शिव मंदिर में गुरुवार की सुबह कुछ लोग पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो उन्हें मंदिर में स्थापित नंदी जी सहित अन्य कई मूर्तियां खंडित मिली। मूर्ति खंडित किए जाने की खबर कुछ ही देर में गौतमपुरी मोहल्ले में आग की तरह फैल गई और लोग इकट्ठे हो गए। मूर्ति खंडित किए जाने से लोगों में रोष व्याप्त हो गया। मामले की जानकारी मिलने पर थाना दादरी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौका मुआयना कर आसपास के लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया।

इस बाबत दादरी के जीटी रोड निवासी सोमेश वार्ष्णेय की ओर से दादरी कोतवाली में तहरीर दी गई है। तहरीर में कहा गया है कि देर रात अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर में स्थापित नंदी जी, मां दुर्गा, सरस्वती जी, लक्ष्मी जी व विष्णु जी की प्रतिमाओं को खंडित कर दिया गया। सोमेश ने कोतवाली पुलिस से कार्यवाही की मांग की है।

इस संबंध में ग्रेटर नोएडा जोन के एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि मूर्तियां खंडित होने की सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने क्षेत्र के संभ्रांत लोगों के साथ भी बातचीत कर इस विषय पर जानकारी ली है। उन्होंने बताया कि पुलिस मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल कर मूर्ति खंडित करने वाले व्यक्ति की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

सावधान ! नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सक्रिय है लिटिल गैंग, पलक झपकते ही कर देते हैं माल साफ

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post