Friday, 23 February 2024

सर्वोत्तम व अंसल बिल्डर के खिलाफ फूटा किसानों का आक्रोश, कलेक्ट्रेट का घेराव

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से इस समय बड़ी खबर आ रही है। यहां सर्वोत्तम व अंसल बिल्डर से…

सर्वोत्तम व अंसल बिल्डर के खिलाफ फूटा किसानों का आक्रोश, कलेक्ट्रेट का घेराव

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से इस समय बड़ी खबर आ रही है। यहां सर्वोत्तम व अंसल बिल्डर से प्रभावित किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया है। बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने खूब नारेबाजी की। किसानों की मांग है कि अंसल बिल्डर के लाइसेंस को रद्द किया जाए तथा पिछले दिनों जिन किसानों पर एफआईआर दर्ज की गई है उसे वापस लिया जाए।

Greater Noida News

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के पास दादरी तहसील क्षेत्र में अंसल बिल्डर ने कई गांवों की जमीन ली है। अंसल बिल्डर ने कुछ हिस्से पर सर्वोत्तम बिल्डर को प्रोजेक्ट बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। लेकिन सर्वोत्तम बिल्डर की धोखाधड़ी से कई किसान प्रभावित हुए हैं। पिछले दिनों इसी जमीन पर जुताई के दौरान किसानों व बिल्डर के बाउंसरों में संघर्ष हो गया था, जिसके बाद पुलिस ने कुछ किसानों पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की थी। इसी के विरोध में शुक्रवार की दोपहर बड़ी संख्या में किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इस घेराव में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी।

घेराव कर रहे किसानों ने जमकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों का आरोप है कि किसान अपने प्लाट, मुआवजे और रोजगार को लेकर ​धरना दे रहे हैं। अंसल बिल्डर के साथ 2013 जो समझौता हुआ था, उसी के आधार पर किसान अपना हक मांग रहे हैं लेकिन प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन किसानों की बात नहीं सुन रहा है। पिछले दिनों किसानों के साथ हुई मारपीट की घटना बेहद निंदनीय थी। पुलिस ने किसानों पर ही मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

घेराव कर रहे किसानों की मांग है कि अंसल बिल्डर के लाइसेंस को रद्द किया जाए तथा जिन किसानों पर एफआईआर दर्ज की गई है उसे वापस लिया जाए। खबर लिखे जाने तक कलेक्ट्रेट पर किसानों का प्रदर्शन जारी था।

पेरिस में बज रहा नोएडा कमिश्नरेट पुलिस का डंका, हो रही जमकर तारीफ

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post