Friday, 23 February 2024

ग्रेटर नोएडा पहुँच कर प्राधिकरण का काम सम्भाल लिया नए CEO रवि कुमार एनजी ने

Greater Noida News : शनिवार की शाम शासन द्वारा किए गए स्थानांतरण के बाद ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की सीईओ…

ग्रेटर नोएडा पहुँच कर प्राधिकरण का काम सम्भाल लिया नए CEO रवि कुमार एनजी ने

Greater Noida News : शनिवार की शाम शासन द्वारा किए गए स्थानांतरण के बाद ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने सोमवार को चार्ज छोड़ दिया है। इसी के साथ गोरखपुर से ट्रांसफर होकर ग्रेटर नोएडा पहुंचे रवि कुमार एनजी ने ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) का जार्च संभाल लिया है। जार्च संभालने के बाद उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक की और निर्देश दिए कि यूपी सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं में किसी भी प्रकार की कोताही को सहन नहीं किया जाएगा।

Greater Noida News

आपको बता दें कि शनिवार की देर रात राज्य शासन ने कई आईएएस अफसरों के ट्रांसफर किए थे। जिनमें ग्रेटर नोएडा की सीईओ को हटा दिया गया था और उनके स्थान पर गोरखपुर के मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी को तैनाती दी गई। सोमवार की सुबह आईएएस रवि कुमार एनजी यहां पहुंचे और ग्रेटर नोएडा के सीईओ का जार्च संभाला।

सोमवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद रवि कुमार ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सभी विभागों के विभागाध्यों को तलब किया और उनके साथ बैठक की। बैठक में प्राधिकरण के सारे अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी और विशेष कार्य अधिकारी मौजूद रहे। रवि कुमार ने ग्रेटर नोएडा के मास्टरप्लान 2041 पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही शहर में लंबित चल रही विकास योजनाओं की जानकारी हासिल की है। उन्होंने अफसरों को आदेश दिया है कि राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं को गति दी जाए।

आपको बता दें कि रवि कुमार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर के जिलाधिकारी और मंडलायुक्त रह चुके हैं। लिहाजा उन्हें मुख्यमंत्री का बेहद भरोसेमंद प्रशासनिक अधिकारी माना जाता है। रवि कुमार एनजी का उत्तर प्रदेश में ट्रैक रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। वह विकास योजनाओं को तेजी के साथ परवान चढ़ाने के लिए ब्यूरोक्रेसी में जाने जाते हैं।

जानें रवि कुमार एनजी के बारे में

आईएसएस रवि कुमार एनजी वर्ष 2004 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर में अफसर है। वह मूल रूप से कर्नाटक राज्य के माउंटया जिले के रहने वाले हैं। रवि कुमार ने सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की है। ग्रेटर नोएडा के सीईओ बनने से पहले वें गोरखपुर के मण्डलायुक्त थे। इससे पहले लखनऊ में यूपी सरकार के पर्यटन संस्कृति और धार्मिक मामलों के विभाग में बतौर सचिव काम कर चुके हैं। रवि कुमार एनजी उत्तर प्रदेश में उन्नाव, आगरा, गोरखपुर, मथुरा, फिरोजाबाद, अम्बेडकर नगर और श्रावस्ती में डीएम भी रह चुके हैं।

सावन का दूसरा मंगला गौरी व्रत, राशि अनुसार करें ये उपाय, मिलेगा लाभ Mangala Gauri Vrat Date

नोएडा ग्रेटरनोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post