Sunday, 16 June 2024

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा आएंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, हजारों लोगों से करेंगे संवाद

Greater Noida : UP के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि राष्ट्रीय स्वयं…

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा आएंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, हजारों लोगों से करेंगे संवाद

Greater Noida : UP के ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि राष्ट्रीय स्वयं संघ यानि RSS के सरसंघ चालक डॉ. मोहन भागवत ग्रेटर नोएडा शहर में आएंगे। RSS प्रमुख मोहन भागवत लगातार दो दिन तक ग्रेटर नोएडा में रहेंगे। इस दौरान वें हजारों प्रबुद्ध नागरिकों के साथ संवाद करेंगे। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के कुछ परिवारों से मिलेंगे तथा गौतमबुद्धनगर जिले के प्रमुख स्थलों का भ्रमण भी करेंगे। नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा (गौतमबुद्धनगर जिला) में RSS प्रमुख का यह पहला कार्यक्रम है।

Greater Noida News

जिला प्रवास पर आएंगे

आपको बता दें कि RSS की परंपरा के अनुरूप एक निश्चित समय पर RSS में सरसंघ चालक अलग-अलग प्रदेशों व अलग-अलग जिले में प्रवास करते हैं। इस बार संघ ने उनके प्रवास के लिए गौतमबुद्धनगर जिले को चुना है। इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए RSS के प्रमुख (सरसंघ चालक) डॉ. मोहन भागवत UP के ग्रेटर नोएडा शहर में आ रहे हैं। ग्रेटर नोएडा शहर में RSS प्रमुख का प्रवास दो दिवस तथा एक रात्रि का होगा।

क्या है पूरा कार्यक्रम

आपको बता दें कि RSS दुनिया का सबसे बड़ा सामाजिक संगठन है। इस संगठन के मुखिया या प्रमुख को सरसंघ चालक कहा जाता है। इस समय डॉ. मोहन भागवत RSS के सरसंघ चालक हैं। दुनिया के सबसे बड़े सामाजिक संगठन के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत 26 नंवबर 2023 को ग्रेटर नोएडा शहर में आएंगे। 26 नवंबर की रात में डॉ. मोहन भागवत ग्रेटर नोएडा शहर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। वें 27 नवंबर की शाम तक ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में ही रहेंगे।

हजारों नागरिकों से होंगे मुखातिब

अपने ग्रेटर नोएडा प्रवास के दौरान RSS प्रमुख मोहन भागवत संघ की परंपरा के अनुरूप संघ में महत्वपूर्ण पदाधिकारियों से मिलेंगे। साथ ही परिवार प्रवोधन कार्यक्रम के तहत गौतमबुद्धनगर के कुछ परिवारजनों से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वें एक बड़े कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। जिस कार्यक्रम को RSS प्रमुख डा. मोहन भागवत संबोधित करेंगे उस कार्यक्रम का विषय “स्व आधारित भारत” पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का दृष्टिकोण रखा गया है। इस खास कार्यक्रम में पूरे गौतमबुद्धनगर जिले से लगभग 1 हजार प्रबुद्ध नागरिकों को बुलाया गया है। समाज के अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाले प्रबुद्ध नागरिकों को आमंत्रित करने के लिए RSS के विभाग संघचालक मधुसूदन दादू तथा विभाग कार्यवाह डॉ. सुभाष की तरफ से निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं।

शारदा में होगा प्रवास कार्यक्रम

आपको यह भी बता दें कि RSS प्रमुख डॉ. मोहन भागवत का प्रवास ग्रेटर नोएडा शहर के नॉलेज पार्क-थर्ड में स्थित शारदा विश्वविद्यालय में होगा। शारदा यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरिम में ही संघ प्रमुख डा. मोहन भागवत प्रबुद्ध नागरिकों के साथ संवाद करेंगे।
इस कार्यक्रम के लिए पत्रकारों, शिक्षकों, चिकित्सकों, अधिवक्ताओं समेत समाज के अलग-अलग क्षेत्र में काम करने वाले प्रबुद्ध नागरिकों को आमंत्रित किया गया है। ग्रेटर नोएडा के इस खास कार्यक्रम में डॉ. मोहन भागवत पूरा एक घंटा संवाद करेंगे।

Greater Noida : नोएडा शहर बन गया है ठगों का हैवन, रोज होती है ठगी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post