Saturday, 15 June 2024

Noida News : खुश खबरी ! जल्द आएगी लेफ्ट आउट फ्लैटों की स्कीम

Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की विगत भूखंड योजना के जिन सफल आवंटियों ने अभी तक आवंटन धनराशि भी…

Noida News :  खुश खबरी ! जल्द आएगी लेफ्ट आउट फ्लैटों की स्कीम

Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की विगत भूखंड योजना के जिन सफल आवंटियों ने अभी तक आवंटन धनराशि भी जमा नहीं की है, उनके आवंटन जल्द ही रद्द किए जाएंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बृहस्पतिवार को आवासीय संपत्ति विभाग की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। सीईओ ने 50 बड़े डिफॉल्टरों के आवंटन भी शीघ्र रद्द करने को कहा है। इसके साथ ही ग्रेटर नोएडा में घर चाहने वालों के लिए जल्द ही फ्लैटों की स्कीम लांच की जाएगी। सीईओ ने इसको लेकर निर्देश दे दिए हैं।

Noida News

15 दिनों के भीतर जमा करनी होगी 25% धनराशि

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इसी साल जनवरी में आवासीय भूखंडों की योजना लांच की थी। 156 सफल आवंटियों को 21 अप्रैल को आवंटन पत्र जारी कर दिए गए। आवंटियों को 25 प्रतिशत धनराशि 15 दिनों के भीतर जमा करनी थी।  बृहस्पतिवार को आवासीय संपत्ति विभाग की समीक्षा बैठक में यह तथ्य सीईओ के समक्ष रखा गया। सीईओ ने स्पष्ट निर्देश दिया कि अब तक जिन आवंटियों ने आवंटन धनराशि जमा नहीं की है, उनके आवंटन शीघ्र रद्द कर दिए जाएं। सीईओ ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का बकाया न जमा करने वाले 50 बड़े डिफॉल्टरों के आवंटन भी रद्द करने के निर्देश दिए हैं।

खाली पड़े हैं डेढ़ हजार से अधिक प्लॉट

आवासीय संपत्ति विभाग के आवंटियों पर करीब 800 करोड़ रुपये बकाया होने का आकलन है। आवासीय संपत्ति विभाग ने इन बड़े डिफॉल्टरों की सूची तैयार कर ली है। सीईओ ने आवंटन रद्द होने से प्राप्त भूखंडों को नई स्कीम में शामिल कर आवंटित करने को कहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से निर्मित करीब डेढ़ हजार फ्लैट खाली पड़े हैं। सीईओ ने इन फ्लैटों को दुरुस्त कर तत्काल स्कीम लांच करने को कहा है। इसके साथ ही कुछ निर्मित भवन भी खाली हैं। सीईओ ने इन निर्मित भवनों की भी योजना एक माह में लांच करने का निर्देष दिए हैं।

इस दौरान बैठक में मुख्य रूप से यह लोग रहे उपस्थित

इस बैठक में एसीईओ आनंद वर्धन व जीएम आरके देव समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। सीईओ ने आईटी विभाग की भी समीक्षा की। तय समयावधि में उद्योग न लगाने वाले आवंटियों के आवंटन निरस्त करने और खाली भूखंडों को नई स्कीम में शामिल करने के निर्देश दिए। इस बैठक में एसीईओ अमनदीप डुली व ओएसडी एनके सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Noida News : देखते ही देखते राख में तब्दील हो गए लाखों रुपये के गद्दे

नोएडा ग्रेटरनोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post