Saturday, 18 May 2024

सचिन पायलट ने ग्रेटर नोएडा में पूजा करके मांगा जीत का आशीर्वाद

दरअसल ग्रेटर नोएडा के वैदपुरा गांव से राजस्थान के युवा नेता सचिन पायलट का सीधा संबंध है।

सचिन पायलट ने ग्रेटर नोएडा में पूजा करके मांगा जीत का आशीर्वाद

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के ही सीधे तार राजस्थान विधानसभा चुनाव-2023 से जुड़े हुए हैं। दरअसल ग्रेटर नोएडा के वैदपुरा गांव से राजस्थान के युवा नेता सचिन पायलट का सीधा संबंध है। ग्रेटर नोएडा का यह प्रसिद्ध गांव वैदपुरा राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री व कांग्रेस के प्रमुख नेता सचिन पायलट का पैतृक गांव है। सचिन पायलट हर साल त्यौहार मनने के लिए ग्रेटर नोएडा आते हैं। सोमवार को सचिन पायलट ने अपने पैतृक गांव Greater Noida के वैदपुरा गांव में गोवर्धन पूजन करके राजस्थान के चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा।

सचिन पायलट का हुआ स्वागत

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सोमवार (13 नवंबर) को ग्रेटर नोएडा के वैदपुरा गांव में पहुंचे। गांव में पहुंचने तथा गांव तक आने के मार्ग में जगह-जगह सचिन पायलट का भव्य स्वागत किया गया। वैदपुरा गांव में पहुंचकर सचिन पायलट ने अपने पिता स्व. राजेश पायलट की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। उनके पिता स्व. राजेश पायलट देश के प्रसिद्ध किसान नेता थे। उनके पैतृक गांव वैदपुरा में उनकी समाधि स्थापित है। समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करके सचिन पायलट ने अपने पिता को पूरी शिददत के साथ याद किया।

पूजा करके लिया आशीर्वाद

इस दौरान सचिन पायलट ने Greater Noida के अपने गांव वैदपुरा में गोवर्धन पूजन भी किया। गोवर्धन पूजन करके उन्होंने राजस्थान में अपनी पार्टी कांग्रेस व अपने लिए भगवान से जीत का आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक अजय चौधरी, कांग्रेस के नोएडा महानगर के अध्यक्ष राजकुमार तंवर, नोएडा के युवा कांग्रेस नेता गौतम अवाना, कांग्रेस के नेता बबली नागर, Greater Noida क्षेत्र में कांग्रेस के नेता मनोज चौधरी, कांग्रेस के नेता देवेन्द्र भाटी, फिरे सिंह नागर, ललित अवाना, हरेन्द्र शर्मा, सुखबीर धामा, जितेन्द्र अवाना, हेमंत शर्मा, अशोक शर्मा तथा प्रमोद शर्मा के साथ ही साथ नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सक्रिय अनेक नेता, सामाजिक कार्यकर्ता, विभिन्न गांवों के प्रधान व प्रमुख नागरिक मौजूद थे।
Greater Noida में रहने वाले प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता पंडित पीतांबर शर्मा ने बताया कि सचिन पायलट के पिता स्व. राजेश पायलट भी हर वर्ष त्यौहारों पर अपने पैतृक गांव में आते थे। उनके पुत्र सचिन पायलट ने भी लगातार ग्रेटर नोएडा आकर अपने पिता की परम्परा को आगे बढ़ाने का काम किया है।

बिल्डर के PSO को दोस्त ने मारी गोली, हालत गंभीर,पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

Related Post