Wednesday, 24 April 2024

ग्रेनो में प्रवेश पर आपका स्वागत करेंगे वोगेनवेलिया के गुलाबी फूल

ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सपरेसवे से सिरसा के रास्ते ग्रेटर नोएडा में प्रवेश करने पर आपका स्वागत पुणे…

ग्रेटर नोएडा (चेतना मंच)। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सपरेसवे से सिरसा के रास्ते ग्रेटर नोएडा में प्रवेश करने पर आपका स्वागत पुणे के गुलाबी वोगेनवेलिया के फूल और हरे-भरे अशोक के वृक्ष करेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने वोगेनवेलिया व अशोक के पौधे लगाकर इसकी शुरुआत कर दी है।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से ग्रेटर नोएडा में प्रवेश करने के लिए सिरसा के पास एंट्री प्वाइंट बना हुआ है। यहां से ग्रेटर नोएडा के निवासी ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर  जा सकते हैं और ईस्टन पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से यात्री ग्रेटर नोएडा में आ सकते हैं। रोजाना हजारों की संख्या में लोग इस जगह से गुजरते हैं। इसे देखते हुए प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण के निर्देश पर उद्यान विभाग ने इसे सुंदर व मनमोहक दृष्य बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है।

सीईओ नरेंद्र भूषण  व महाप्रबंधक एके अरोड़ा ने पौधे लगाकर इसकी शुरुआत की। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से उतरने पर बायीं ओर वोगेनवेलिया और अशोक के पौधे लगा दिए गए हैं। यहां पर सडक़ को चौड़ा करने का काम पहले से चल रहा है।

सुंदर फुटपाथ भी बनाए जा रहे हैं। अब इसे हरा-भरा बनाने की मुहिम शुरू की गई है। प्राधिकरण इस जगह पर पुणे की ग्लैबरा प्रजाति के वोगेनवेलिया के 350 व अशोक के 250  पौधे लगवा रहा है। सिरसा से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर जाने वाले मार्ग पर भी ये पौधे शीघ्र लगा दिए जाएंगे। इस दौरान सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि वोगेनवेलिया पुष्प व अशोक के वृक्षों के अलावा ग्रेटर नोएडा में प्रवेश करने का साइन बोर्ड भी लगाया जाएगा। इस काम को तीन माह में पूरा करने का लक्ष्य है। इस दौरान वरिष्ठ प्रबंधक कपिलदेव सिंह व क अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Post