Saturday, 13 April 2024

‘वेंडिंग जोन के अलावा कहीं वेंडर दिखे तो होगी कार्यवाही’

नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रितु माहेश्वरी ने मातहत अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं…

नोएडा (चेतना मंच)। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रितु माहेश्वरी ने मातहत अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि यदि निर्धारित वेंडिंग जोन के अलावा सडक़ पर कहीं भी वेंडर पाये गये तो प्राधिकरण के संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने वर्क सर्किल-2, 6, 8, 9 एवं 10 के प्रगतिरत एवं प्रस्तावित कार्यों की समीक्षा की। बैठक में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी  नेहा शर्मा,  मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी, महाप्रबंधक एवं सम्बन्धित वर्क सर्किलों के वरिष्ठ प्रबन्धक उपस्थित हुए।

सीईओ ने कहा कि वर्तमान में नोएडा में 2550.33 करोड़ की लागत के कुल 273 विकास व अनुरक्षण कार्य प्रगतिरत है। जिसमें 2738 श्रमिक कार्यरत हैं। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 811.04 करोड़ की लागत के कुल 263 नये कार्य प्रस्तावित किये गये है। जिसमे 680.88 करोड़ लागत के 180 कार्य स्थल पर प्रारम्भ हो चुके हैं। 15 कार्यों के स्वीकृति पत्र जारी किये जा चुके हैं। निर्देशित किया गया कि जिन कार्यों के स्वीकृति पत्र जारी किये जा चुके हैं उनका शीघ्र अनुबंध गठित कर कार्य प्रारम्भ कराये जाये। शेष 66 कार्य जो निविदा प्रक्रिया में हैं उनका भी शीघ्र निस्तारण कराया जाये। क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों की समस्याओं एवं ग्राम वासियों की मांगों पर सभी ग्रामों में दिशा सूचक बोर्ड लगाने व पुराने लगे बोडरें का मरम्मत कराने के लिए निर्देश दिए गए। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने सेक्टर-16ए स्थित फिल्म सिटी के अवशेष कार्यों को इसी माह के अन्त तक पूर्ण कराकर लोकार्पण कराने व शूटिंग रेंज चयनित एजेंसी को हस्तांतरित करते हुए आगामी माह में शूटिंग इवेंट का आयोजन कराये जाने की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये गये। निर्देशित किया गया कि कालिंदी कुंज प्रवेश द्वार व ग्रेटर नोएडा प्रवेश द्वार के निर्माण कार्य की प्रगति पर बढाते हुए व सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक प्रबंध करते हुए कार्य को यथाशीघ्र कराया जाए। इंडस्ट्रियल गेट प्रवेश द्वार का कार्य लगभग पूर्ण है, जिसका लोकार्पण हेतु प्रस्तावित किये जाने के निर्देश दिये।

Related Post